नई दिल्ली. पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. इसके चलते देश के अनेक हिस्सों में बारिश हो रही है. इस विक्षोभ ने उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित किया है. इस साल ठंड फरवरी के महीने में भी सता रही है. देश के उत्तरी और मध्य हिस्से अब भी शीतलहर की चपेट में हैं, जबकि हिमालयी क्षेत्रों में रुक-रुककर बर्फबारी हो रही है.

आज भी देश के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है. देश की राजधानी दिल्ली में जहां शनिवार को दिनभर बादल छाया रहा, वहीं रविवार को कुछ इलाकों में सुबह से कोहरा छाया है. बिहार के मौसम में अचानक बदलाव देखा जाएगा. यहां कई हिस्सों में गरज तड़क के साथ बारिश के आसार हैं. इसके अलावा पंजाब और हरियाण में शुक्रवार को तामपान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया.

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार मुरादाबाद और मेरठ मंडलों में दिन के तापमान में थोड़ी गिरावट आई है. विभाग का अनुमान है कि रविवार को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में कहीं घना तो कहीं हल्का कोहरा छाया रह सकता है.

पंजाब और हरियाणा में शुक्रवार को तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया. इसके कारण यहां सर्दी का प्रकोप बढ़ गया है. विभाग के अनुसार दोनों राज्यों में रविवार को कई स्थानों पर घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है.

बिहार के मौसम में अचानक से बदलाव देखा जाएगा. शनिवार को राज्य के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश हुई. वहीं कुछ स्थानों पर ओला पडऩे की संभावना है. इसके अलावा रविवार को भी बादल छाए रहेंगे और बूंदा-बांदी भी हो सकती है