बॉलीवुड में फिल्म \'बेताब\' से एंट्री करने वाली एक्ट्रेस अमृता सिंह आज अपना 63वां जन्मदिन मना रही हैं. 80 के दशक में इंडस्ट्री की लीडिंग एक्ट्रेस में से एक रहीं अमृता सिंह आज भी एक्टिंग में एक्टिव हैं. 9 फरवरी को पाकिस्तान में अमृता सिंह का जन्म हुआ था. दिल्ली की मशहूर राजनीतिज्ञ रहीं रुखसाना सुल्तान की बेटी अमृता ऐसी हीरोइन थीं जो अपने समय की बोल्ड एक्ट्रेस भी रहीं.

रिपोर्ट्स की मानें तो अमृता सनी देओल से शादी करना चाहती थीं, लेकिन उनकी मां नहीं चाहती थीं कि उनकी शादी किसी एक्टर से हो. इसी वजह से उनको सनी देओल से ब्रेकअप करना पड़ा. अमृता सिंह ने 33 साल की उम्र खुद से 12 साल छोटे सैफ अली खान से शादी की थी लेकिन इससे पहले उनका नाम उनके को-स्टार्स विनोद खन्ना और क्रिकेटर रवि शास्त्री से भी जुड़ चुका है. विनोद और अमृता का रिश्ता ठीक-ठाक चल ही रहा था कि अमृता की जिंदगी में सैफ अली खान की एंट्री हो गई. दोनों ने 1991 में इस्लाम धर्म के मुताबिक शादी कर ली और शादी से पहले अमृता ने भी अपना धर्मांतरण करवा लिया था. अमृता ने सैफ और अपने परिवार को संभालने के लिए 1993 में फिल्मी करियर छोड़ दिया.

हाल ही में एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने बताया था कि कैसे अमृता के चलते वह करियर में ऊंचाई हासिल कर पाए. सैफ अली खान ने अमृता के साथ गुजारे वक्त को याद करते हुए कहा, \'मैं अपने घर से भी भाग गया था और 20 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी. मैं अमृता को इस बात का क्रेडिट दूंगा कि वही थी, जिसने मुझे अपने काम और पेशे को गंभीरता से लेने की सीख दी थी.\'