ग्वालियर. जि़ले के भितरवार तहसील दफ्तर में घुसकर कुछ गुंडा तत्वों ने पटवारियों के साथ मारपीट की है. मारपीट करने वाले खुद को मंत्री का रिश्तेदार बता रहे थे और सरकारी दस्तावेज़ों में अपने हिसाब से कांट-छांट करने के लिए दबाव बना रहे थे. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हैं. आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

जानकारी के अनुसार, दो युवकों ने भितरवार तहसील कार्यालय में घुस कर हंगामा खड़ा कर दिया. इनमें से एक युवक खुद को मंत्री का रिश्तेदार बता रहा था. इन लोगों ने दो पटवारियों विकास राठौर और अंकित बघेल को पीटा और उनके मोबाइल फोन तोड़ दिए. इनकी गुंदागर्दी यहीं नहीं रुकी. उसके बाद गुंडों ने दफ्तर में रखे कुछ दस्तावेज भी फाड़ दिए. भीड़ जमा होने पर दोनों भाग गए. खबर मिलते ही भितरवार पुलिस मौके पर पहुंची. हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

मंत्री का रिश्तेदार बताकर धमकी

जानकारी के अनुसार, आरोपी अरविंद पवैया ने भितरवार के घाटमपुर में एक प्लॉट खरीदा है. उसमें भूमि स्वामी के हिस्से स्पष्ट नहीं थे. इसलिए पटवारी विकास का कहना था कि इसका खसरे में अमल नहीं हो सकता है. उन्होंने 28 जनवरी को नामांतरण की फाइल की रिपोर्ट लगा दी थी, लेकिन अरिंवद इस बात पर अड़ा हुआ था कि उनके मन मुताबिक दस्तावेज बनाकर दिया जाए. पटवारी विकास ने बताया कि उसे पीटने के बाद बंटी धमकी दे रहा था कि मैं मंत्री का भांजा हूं. तुमको बर्खास्त करा दूंगा. मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है.

दोनों के खिलाफ केस दर्ज

मामले की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने जांच के बाद अरविंद पवैया और बंटी पवैया निवासी इकहरा पर आईपीसी की 353, 294, 506 और 34 धाराओं में मामला दर्ज किया. इस मामले में भितरवार के एसडीओपी अभिनव बारंगे का कहना है तहसील में पटवारी के साथ मारपीट और धमकी का मामला सामने आया है. एफआईआर दर्ज कर ली गई है. दोनों आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पटवारियों की हड़ताल की चेतावनी

मारपीट की घटना से पटवारियों ने खासा आक्रोश है. भितरवार तहसील के पटवारियों ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है. गिरफ्तारी नहीं होने पर शुक्रवार से काम बंद हड़ताल करने की चेतावनी दी है.