नई दिल्‍ली. 26 जनवरी को किसान ट्रैक्‍टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद सरकार की ओर से ट्विटर को कई बार खालिस्‍तान और पाकिस्‍तान की ओर से समर्थित भारत के खिलाफ चल रहे ट्विटर अकाउंट बंद करने को कहा गया. इसके बाजवूद ट्विटर इस मामले में हीलाहवाली कर रही थी. अब सरकार की ओर से ट्विटर  को इस मामले में आदेश का पालन न करने पर आईटी एक्‍ट के सेक्‍शन 69ए (3) के तहत कार्रवाई भुगतने की चेतावनी देने के बाद कंपनी एक्‍शन में आई है और भारत के खिलाफ चल रहे ऐसे अकाउंट बंद करने शुरू कर दिए गए हैं.

शीर्ष सूत्रों ने कहा कि ट्विटर ने भारत सरकार को अब भरोसा दिया है कि कंपनी सरकार की आपत्तियों की ओर ध्‍यान देगी. इसके साथ ही सरकार की ओर से आईटी एक्‍ट के सेक्‍शन 69ए के तहत भेजे गए नोटिस में कंटेंट पर उठाए गए सवालों पर भी गौर करेगी.

शीर्ष सूत्र के हवाले से यह भी कहा गया है कि ट्विटर पर 'किसान नरसंहार' हैशटैग के अंतर्गत जिन 257 अकाउंट से ट्वीट किया गया था, उनमें से 126 को बंद कर दिया गया. कुछ दिन पहले ट्विटर ने उन्‍हें सिर्फ ब्‍लॉक किया था. उनमें से कई को फिर खोला गया. अब फिर से उनमें से कई को फिर से ब्‍लॉक कर दिया गया है.