सहारनपुर (उत्तर प्रदेश). कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने किसान महापंचायत में भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. प्रियंका ने कहा किसानों से अपील है कि पीछे मत हटिए. प्रियंका गांधी ने कहा कांग्रेस की सरकार आई तो कृषि कानूनों को रद्द किया जाएगा. उन्होंने कहा सरकार सरकारी मंडियों को खत्म करने की कोशिश में है. सरकार सब कुछ बेचना चाहती है. उन्होंने कहा इन कानूनों से सिर्फ कुछ लोगों को फायदा होगा. साथ ही प्रियंका ने कहा किसानों को देशद्रोही कहने वाला और उसका मजाक उड़ाने वाला देश भक्त नहीं हो सकता.

प्रियंका गांधी ने कहा कि पीएम के 56 इंच के सीने में छोटा सा दिल है, जो किसानों के लिए नहीं अपने खरबपति दोस्तों के लिए धड़़कता है. उन्होंने कहा जिसने रेलवे बेच दिया, कई सरकारी उपक्रम बेच दिए, उस पर अब देशवासी भरोसा नहीं कर सकते हैं. गन्ना किसानों की बात करते हुए कहा कि किसानों का 15 हजार करोड़ रुपये भुगतान नहीं दिया गया, 16 हजार करोड़ में अपने लिए दो जहाज खरीद डाले और 20 हजार करोड़ रुपए संसद भवन के सुंदरीकरण के लिए खर्च कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा तीनों कृषि कानून उस राक्षस की तरह हैं, जैसे राक्षस दुर्गम ने तबाही मचाई थी और फिर मां शाकंभरी ने लोगों का दुख दूर किया था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह किसानों और मजदूरों के साथ है, अब यह आंदोलन थम नहीं पाएगा. प्रियंका गांधी ने कहा 1955 में जवाहरलाल नेहरू ने जमाखोरी के खिलाफ कानून बनाए थे, लेकिन इस कानून को भाजपा सरकार ने खत्म कर दिया है. अब इन नए कानूनों से सिर्फ अरबपतियों को मदद मिलेगी. उन्होंने कहा अब ये किसानों की उपज की कीमत खुद तय करेंगे.