जबलपुर. नागपुर जाने वाले यात्रियों को जल्द ही जबलपुर-गोंदिया रूट पर दो नई ट्रेनों की सौगात मिलने जा रही है. पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक शैलेन्द्र कुमार सिंह ने पत्रकार वार्ता में बताया कि इस जबलपुर-गोंदिया रूट पर एक माह के भीतर दो नई ट्रेनों का संचालन किया जायेगा.

उन्होंने बताया कि जबलपुर-गोंदिया नये ब्रॉडगेज रूट पर रीवा से इतवारी (नागपुर) के बीच ट्रेन का संचालन किया जायेगा, जिससे नागपुर जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी. इसके अलावा जबलपुर से चांदाफोर्ट (बल्लारशाह) के बीच भी ट्रेन का संचालन जल्द शुरू किया जायेगा.

जीएम एसके सिंह ने बताया कि पैसेंजर ट्रेनों का संचालन बंद किया जा रहा है, उसकी जगह कम दूरी के स्टेशनों के बीच मेमो ट्रेन संचालित की जायेगी. उन्होंने बताया कि जिन स्टेशनों के बीच तीन घंटे की दूरी होगी, उन स्टेशनों के बीच मेमो ट्रेन चलायी जायेगी. जिसके तहत जबलपुर-इटारसी के बीच मेमो ट्रेन चलाये जाने की पूरी संभावना है.

इसके अलावा जीएम एसके सिंह ने बताया कि रेलवे बोर्ड के निर्देश आने के बाद ही स्टेशनों पर स्थापित टिकट काउंटर खोले जायेंगे, फिलहाल टिकट काउंटर खोले जाने की संभावना नहीं है.

वहीं उन्होंने बताया कि इस वर्ष पश्चिम मध्य रेलवे के माल लदान में 8 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. पत्रकार वार्ता में मुख्य वित्त सलाहकार कार्तिक चौहान, पीसीओएम राजेश पाठक और सीपीआरओ प्रियंका दीक्षित उपस्थित रहीं.