प्रयागराज. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज एक दिन की प्रयागराज यात्रा पर हैं. अपनी इस यात्रा के दौरान दोपहर को वह अरेल घाट से नाव के जरिए संगम में आस्था की डुबकी लगाने के लिए रवाना हुई. उनके साथ उनकी बेटी मिराया व कुछ अन्य लोग भी थे.

बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी जब बोट पर सवार होकर संगम जा रहे थीं, तो उस वक्त योगी सरकार हेलीकॉप्टर के जरिए माघ मेले में मौजूद श्रद्धालुओं पर फूलों की बारिश करा रही थी. प्रियंका गांधी व उनके साथ आए लोगों पर भी फूलों की बारिश हुई.

हालांकि फूलों की यह बारिश अकेले प्रियंका के लिए ही नहीं बल्कि मौनी अमावस्या पर आज माघ मेले में आए लाखों श्रद्धालुओं के लिए कराई जा रही थी. जिस वक्त हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश कराई जा रही थी उस वक्त प्रियंका व उनके साथ मौजूद लोग भी हेलीकॉप्टर को नाव पर बैठकर देख रहे थे.

उत्तर प्रदेश में मौनी आमवस्या के मौके पर श्रद्धालु आस्था की डुबकी लगा रहे हैं. गुरुवार भोर से ही पवित्र नदियों के तट पर आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है. संगम नगरी प्रयागराज हो, बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी या फिर प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या, हर जगह बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने और स्नान के साथ दान-पुण्य करने का सिलसिला बना हुआ है.

प्रदेश सरकार ने मौनी अमावस्या के अवसर पर प्रयागराज में संगम के साथ माघ मेला स्थल पर हेलीकॉप्टर से श्रद्धालुओं पर पुष्पवर्षा भी कराई है. गुरुवार को मौनी अमावस्या पर प्रदेश में नदियों के किनारे घाटों पर लोग पुण्य डुबकी लगा रहे हैं. दिन में दस बजे तक लाखों लोगों ने पुण्य की डुबकी लगा ली है.