भोपाल. मध्य प्रदेश में पिछले दिनों राम भक्तों की रैलियों पर हुए पथराव की घटनाओं के बाद अब शिवराज सिंह की सरकार सख्त हुई है. सरकार अब पत्थरबाजों के खिलाफ सख्त कानून बनाने जा रही है. इसके लिए उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और कर्नाटक के कानूनों का अध्ययन करवाया जा रहा है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि ये असाधारण घटना है और इससे निपटने के लिए असाधारण कानून बनाया जा रहा है. इस कानून में पत्थरबाजों से नुकसान की भरपाई की जाएगी. जो पैसा नहीं देंगे उसकी संपत्ति कुर्क कर दी जाएगी. आने वाले विधानसभा सत्र में सरकार इस कानून को लाने की तैयारी कर रही है.

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कहा है कि सरकार इस कानून की तैयारी कर रही है और जल्दी ही पत्थरबाजों को भरपूर सबक सिखाया जाएगा. मगर इस कानून के प्रस्ताव पर विपक्षी कांग्रेस ने ऐतराज जताया है.

पूर्वं मंत्री पीसी शर्मां का कहना है कि प्रदेश में इस सबसे निपटने के लिए बहुत सारे कानून पहले से ही है. इस नए कानून की कोई जरूरत नहीं है. मगर इस सब के बावजूद सरकार ऐसे सख्त कानून को लाने पर अड़ी हुई है. इसके पहले शिवराज सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून ला चुकी है जिसकी देश में चर्चा हो रही है.