रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए एक बार फिर से सस्ते रिचार्ज प्लान पेश कर दिए हैं. इन रिचार्ज प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, SMS समेत बंपर डेटा भी मिल रहा है. वैसे तो रिलायंस जियो ने भारत में 500 रुपये से कम के कई धांसू प्रीपेड डेटा प्लान लॉन्च किया हैं. जिनमें आपका हर दिन फ्री कॉलिंग समेत बंपर डेटा मिलेगा. अगर आप भी Jio के सबसे सस्ते प्लान की तलाश में हैं तो हम आपको ऐसे ही कुछ सस्ते रिचार्ज प्लान्स के बारे में बता रहे हैं. चलिए जानते हैं इन धमाकेदार प्लान के बारे में.

129 रुपये वाला रिचार्ज प्लान-

यह jio का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है. प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का ऑफर मिलता है. साथ में 2GB डेटा भी मिलता है. इसके अलावा, प्लान में 300 SMS भेजने की सुविधा मिलती है. साथ ही, प्लान में Jio ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन है.

149 रुपये वाला रिचार्ज प्लान-

इस प्लान की वैधता 24 दिन है. इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है. डेटा बेनिफिट की बात की जाए तो इस प्लान में प्रतिदिन 1 जीबी डेटा मिलता है यानी कि कुल मिलाकर 24 जीबी डेटा मिलता है.

329 रुपये वाला रिचार्ज प्लान-

Jio के 329 रुपये वाले किफायती रिचार्ज प्लान में आपको किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग का फायदा मिलता है. इसके अलावा 6GB डेटा और 1,000 SMS भेजने की छूट मिलती है. साथ में Jio ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है. इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिन की है.

1,299 रुपये वाला रिचार्ज प्लान-

जियो के 1,299 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 336 दिन तक है. अगर आपको ये रिचार्ज कराना है तो आपको ये प्लान जियो की वेबसाइट पर ‘Other’ कैटेगरी में मिल जाएगा. इस प्रीपेड प्लान ग्राहकों को कुल 24 GB डेटा ऑफर किया जाता है. Jio के इस प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है. साथ ही 3,600 SMS भेजने की सुविधा भी मिलती है. इसके अलावा, इसमें भी Jio ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन का ऑफर मिलता है.कंपनी द्वारा ऑफर किए जाने वाले हाई-स्पीड 24 GB डेटा के खत्म होने के बाद इसकी स्पीड घटकर 64Kbps हो जाती है.