-प्रदीप लक्ष्मीनारायण द्विवेदी

विभिन्न ग्रह गोचरवश सभी राशियों को शुभाशुभ परिणाम प्रदान करते हैं. हार्दिक राशिफल एक माह- 12 फरवरी से 14 मार्च 2021, का सद्उपयोग राशिफल है, जिससे यह जाना जा सकता है, कि कौनसे ग्रह इस दौरान किस राशि को लाभ प्रदान करेंगे. इस दौरान जो ग्रह शुभ परिणाम प्रदान कर रहे हैं, उस समय का सद्उपयोग करें. शुभ परिणाम की वृद्धि और अशुभ पर नियंत्रण के लिए ग्रह विशेष के देवी-देवताओं की पूजा-आराधना करें. विभिन्न शुभाशुभ परिणाम ग्रहों के कारकत्व के सापेक्ष, कम-ज्यादा होते हैं.

इन चार लग्न/राशिवालोें को सूर्यदेव पद, प्रतिष्ठा पदोन्नति प्रदान करेंगे!

कुंभ संक्रांतिः 12 फरवरी 2021 से सूर्यदेव कुंभ राशि में होंगे, इस एक माह के दौरान मेष, वृष, कन्या और धनु लग्न/राशिवालोें को कारकत्व के सापेक्ष पद-पदोन्नति का लाभ प्रदान करेंगे. बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए सूर्योपासना करें.

इन तीन लग्न/राशिवालों को शनि देंगे नौकरी, चुनाव, घर खरीदने में सफलता!

शनि का गोचर मकर राशि में है, जो सिंह, वृश्चिक और मीन लग्न/राशिवालोें को विशेष लाभ प्रदान कर रहे हैं. इन राशिवालों को शनि के कारकत्व के सापेक्ष नौकरी, चुनाव, घर खरीदने आदि के मामले में सफलता प्राप्त होगी. अच्छे परिणाम के लिए महावीर हनुमान की पूजा करें.

राहु देंगे इन तीन लग्न/राशिवालों को विशेष लाभ!

राहु का गोचर वृष राशि में है, इसलिए कर्क लग्न/राशिवालों को धनलाभ होगा, धनु लग्न/राशिवालों को ऋण, रहस्यमयी रोग और गुप्त शत्रुओं से राहत मिलेगी, तो मीन लग्न/राशिवालों को प्रतिभा दिखाने के अवसर मिलेंगे. इन तीन लग्न/राशिवालों को मतिभ्रम से मुक्ति मिलेगी. सुखद परिणाम के लिए देवी सरस्वती की आराधना करें.

केतु का गोचर इन आठ लग्न/राशिवालों को कामयाबी देगा!

केतु का वृश्चिक में गोचर- वृष, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, मकर और मीन लग्न/राशिवालों के जीवन में कामयाबी का परचम लहराएगा. श्रेष्ठ परिणामों के लिए श्रीगणेश की पूजा करें.

गुरु का गोचर पांच लग्न/राशिवालों को ज्ञान-सम्मान प्रदान करेगा!

गुरु का मकर राशि में गोचर- कर्क, कन्या, धनु और मीन लग्न/राशिवालों को ज्ञान-सम्मान प्रदान करने के साथ-साथ पारिवारिक सुख-समृद्धि प्रदान करेगा. उत्तम परिणाम के लिए श्रीविष्णुदेव की आराधना करें.

मंगल करेंगे परिवार में मंगल, देंगे भूमि-लाभ!

मंगल गोचरवश मेष राशि में हैं तथा 22 फरवरी से वृष राशि में रहेंगे. मेष में गोचर के दौरान मंगल देव मिथुन, वृश्चिक और कुंभ लग्न/राशिवालों को तथा 22 फरवरी के बाद कर्क, धनु और मीन लग्न/राशिवालों को भूमि-लाभ और घर-परिवार में शुभ-मंगल अवसर प्रदान करेंगे. श्रेष्ठ परिणाम के लिए महावीर हनुमान की आराधना करें.

बुध प्रदान करेंगे कला-व्यवसाय में कामयाबी!

बुध का गोचर मकर राशि में है तथा 11 मार्च से कुंभ में होगा, इसलिए ज्यादातर समय इन छह लग्न/राशिवालों- मेष, मिथुन, सिंह, तुला, धनु और मीन, को कला-व्यवसाय के क्षेत्र में उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे. अच्छे परिणामों के लिए देवी पूजा करें.

शुक्र प्रदान करेंगे भौतिक सुख-सुविधाएं!

गोचरवश शुक्र मकर राशि में हैं तथा 21 फरवरी से कुंभ राशि में होंगे. इसलिए पूर्वार्ध में- वृष, मिथुन, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन लग्न/राशिवालों को, तो 21 फरवरी के बाद- मेष, मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन लग्न/राशिवालों को भौतिक सुख-सुविधाएं प्राप्त होंगी. श्रेष्ठ परिणाम के लिए देवी लक्ष्मी की आराधना करें.

चन्द्रदेव देते हैं प्रतिदिन शुभाशुभ परिणाम!

गोचरवश चन्द्रदेव प्रतिदिन शुभाशुभ परिणाम देते हैं, इसलिए निम्नांकित तारीखों पर सतर्कता से कार्य करें तथा शेष समय का सद्उपयोग करें.

मेष, सिंह और धनु लग्न/राशिवाले 14, 15, 16, 24, 25, 26 फरवरी और 5, 6 और 14 मार्च को सतर्कता से कार्य करें.

वृष, कन्या और मकर लग्न/राशिवाले 17, 18, 19, 26, 28 फरवरी और 5, 6, 14 मार्च को सतर्कता से कार्य करें.

मिथुन, तुला, कुंभ लग्न/राशिवाले 19, 20, 21, 28 फरवरी और 1, 2, 9, 10, 11 मार्च को सतर्कता से कार्य करें.

कर्क, वृश्चिक और मीन लग्न/राशिवाले 12, 13, 14, 22, 23 फरवरी और 2, 3, 4, 11, 12, 13 मार्च को सतर्कता से कार्य करें.

प्रतिदिन आध्यात्मिक सुख और मानसिक शांति के लिए शिवोपासना करें.

विशेष-

* यहां दिया गया शुभाशुभ परिणाम गोचर के सामान्य प्रभाव को दर्शा रहा है, इसमें कमी-वृद्धि व्यक्ति विशेष की कुंडली के ग्रहों के कारकत्व के सापेक्ष संभव है.

* अपने ज्ञान के प्रदर्शन और दूसरों के ज्ञान की परीक्षा में समय बर्बाद नहीं करें, क्योंकि ज्ञान अनंत है ओर जीवन का अंत है!