टेक्सास. अमेरिका में टेक्सास में एक भीषण सड़क हादसा हो गया है. गुरुवार को बर्फीले तूफान की वजह से सड़क पर बर्फ की चादर बिछ गई थी जिससे हाईवे पर फिसलन हो गई. फिसलन की वजह से एक के बाद एक कर 130 गाडिय़ां आपस में भीड़ गई. इस हादसे कम से कम छह लोगों की मौत हो गई जबकि 12 लोग घायल हैं.

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर स्थानीय पुलिस सहित कई थानों की फोर्स पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया गया. अमेरिका में इन दिनों सर्दियों के तूफान के दौरान कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फ गिर रही है. हादसे की वजह से काफी समय तक हाईवे जाम रहा.

टेक्सास के फोर्ट वर्थ हुआ यह हादसा इतना भयंकर था कि गाडिय़ां एक दूसरे के ऊपर चढ़ गईं. कई कारें तो ट्रकों के नीचे दब गईं. अधिकारियों ने बताया कि टेक्सास के फोर्ट वर्थ में हुई दुघज़्टना के बाद करीब 2 किलोमीटर से ज्यादा का क्षेत्र प्रभावित रहा.

इस भीषण दुर्घटना के बाद दर्जनों लोग बर्फीले तूफान के बीच पूरी रात फंसे रहे. बचाव दल ने सुबह ट्रैफिक को सामान्य किया. फोर्ट वर्थ फायर चीफ जिम डेविस ने कहा कि ऐसे कई लोग थे जो अपने गाडिय़ों में फंस गए थे और उन्हें सफलतापूर्वक निकालने के लिए हाइड्रोलिक उपकरणों के उपयोग की आवश्यकता थी.