नई दिल्ली. तृणमूल कांग्रेस के राज्य सभा सांसद दिनेश त्रिवेदी ने शुक्रवार को राज्य सभा में अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया. वह मनमोहन सरकार में रेल मंत्री रह चुके हैं. उनके बीजेपी में जाने की अटकलें तेज हो गई हैं.

 तृणमूल कांग्रेस सांसद पिछले काफी समय से पार्टी से असंतुष्ट चल रहे थे. उन्होंने राज्य सभा में इस्तीफे के दौरान बंगाल में राजनीतिक हिंसा से खुद को दुखी बताया. दिनेश त्रिवेदी तृणमूल के काफी वरिष्ठ नेता हैं. ऐसे में उनके इस्तीफे से ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है.

राज्यसभा में इस्तीफा देने के बाद टीएमसी सांसद दिेनेश त्रिवेदी ने कहा कि मेरी आत्मा मुझसे कहती है कि अगर आप यहां बैठकर कुछ नहीं कर सकते हैं तो आपको इस्तीफा दे देना चाहिए. मैं पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए काम करना जारी रखूंगा. उन्होंने आगे कहा कि पार्टी में ऐसा कोई मंच नहीं था, जहां मैं अपनी आवाज उठा सकता था. मैंने बंगाल के साथ अन्याय किया होगा.

उन्होंने आगे कहा कि मैं अकेला नहीं हूं, अगर पार्टी में और लोगों से बात करोगे तो आपको पता चलेगा. हमने ममता बनर्जी को देखकर पार्टी में शामिल हुए लेकिन अब ये उनकी पार्टी नहीं रही. त्रिवेदी के इस्तीफे पर टीएमसी सांसद सुखेंदु एस रॉय ने कहा कि तृणमूल का मतलब है जमीनी स्तर पर. इससे हमें राज्यसभा में जमीनी स्तर के कार्यकर्ता को भेजने का मौका मिलेगा.