पलपल संवाददाता, छिंदवाड़ा. मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के सांसद बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा के चांद क्षेत्र में आयोजित रामकथा कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां पर उन्होने अपने उद्बोधन में कहा कि हनुमानजी ने जाम सांवली में पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर लंका पर चढ़ाई करने की योजना बनाई थी. सांसद नकुलनाथ के इस बयान राजनैतिक बवाल खड़ा हो गया है. भाजपा के पूर्व मंत्री चौधरी चंद्रभानसिंह ने कहा कि नकुलनाथ का सामान्य ज्ञान कमजोर है.  

सांसद नकुलनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि  छिंदवाड़ा व रामायण का बहुत पुराना इतिहास है, भगवान श्रीराम चित्रकूट के बाद दक्षिण की ओर जाते हुए चांद, चौरई व जमतरा आए थे, यहां पर प्रभु ने पेंच नेशनल पार्क में कुछ वर्ष व्यतीत किए, इतना ही नहीं जामसांवली में पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर प्रभु हनुमानजी ने लंका पर चढ़ाई करने की योजना बनाई थी. 

सांसद नकुलनाथ के इस बयान को लेकर राजनैतिक गलियारों में हलचल मच गई है, भाजपा के पूर्व मंत्री चौधरी चंद्रभानसिंह ने नकुलनाथ के इस बयान पर कहा कि उनका रामायण के विषय में ज्ञान कमजोर है, जब किसी विषय की जानकारी नहीं हो तो नहीं बोलना चाहिए. उन्होने तो यहां तक कहा कि राम के अस्तित्व को नकारने वाली कांग्रेस वोट के लिए अब भगवान राम के जयकारे कर रही है. चौधरी चंद्रभानसिंह ने यह भी आरोप लगाए कि अपने कार्यकाल के दौरान कमलनाथ सरकार ने छिंदवाड़ा को राम वन पथ गमन में नहीं जोड़ा है, गोस्वामी तुलसीदास से लेकर बाल्मीक तक जितने भी संत रहे उन्होने इन विषयों का कहीं उल्लेख तक नहीं किया है.