कटनी. मध्य प्रदेश के कटनी स्थित झलवारा से मझगवां तक पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा देश का सबसे लंबा ग्रेड सेपरेटर फ्लाईओवर बनाया जा रहा है. इस ट्रेक पर माल गाडिय़ों का गुजर होगा. रेलवे द्वारा इस मार्ग पर निर्माण की प्रक्रिया तेजी से शुरू कर दी है. ट्रेक निर्माण में इस्तेमाल की जानी वाली आवश्यक मशीनरी भी पूरी मुस्तैदी से काम में जुट चुकी हैं. निर्माण कार्य में भारी-भरकम वाहन, मशीनरी धमाचौकड़ी मचा रही है, लेकिन, इस निर्माण कार्य के चलते जिले के करीब 20 गांवों का आवागमन बाधित हो गया है.

इन गांवों से जुड़े ग्रामीणों का आरोप है कि, निर्माण कार्य तो शुरु कर दिया गया है, लेकिन रेलवे द्वारा गांववासियों के लिये कोई स्थाई समाधान नहीं किया गया है. निर्माण एजेंसी की मनमानी और समस्या को लेकर ग्रामीण पिछले 3 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं. क्रमिक भूख हड़ताल के तीसरे दिन शनिवार की सुबह से इस भूख ड़ताल में बच्चे शामिल हो गए हैं.

शनिवार की सुबह से ही भूख हड़ताल पर बैठे बच्चों की मांग हैं कि, उनकी समस्या को हल किया जाए वो रेलवे के अधिकारियों से करबद्ध प्रार्थना कर रहे हैं कि, उनके गावों की समस्याों को सुना जाए. बता दें कि, भूख हड़ताल ग्राम पंचायत पड़रिया में की जा रही है.