मंडला. मध्य प्रदेश के मंडला जिले के मोतीनाला थाना में पुलिस व नक्सलियों की मुड़भेड़ हुई है. जिसमें 2 नक्सली मारे गए हैं. एक महिला व एक पुरुष नक्सली को पुलिस ने मार गिराया है. इनसे पुलिस ने हथियार भी बरामद किए हैं. ये दोनों नक्सली कान्हा भोरमदेव बोड़ला कमेटी के सदस्य बताए गए हैं.

पुलिस अधीक्षक यशपाल राजपूत ने बताया कि शुक्रवार देर रात मुड़भेड़ पुलिस व नक्सलियों के बीच हुई है. जिला व हॉकफोर्स के जवान इस आपरेशन में शामिल हैं. एडीजी वेंकटेश्वर राव इस अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं. नक्सलियों से तीन हथियार बरामद किए गए हैं. एसएलआर, थ्री नॉट थ्री, 315 बोर का हथियार हैं. अभी भी भारी पुलिस बल मौके पर तैनात है और कार्रवाई को अंजाम दे रहा है.

मंडला जिले में पहली बार मारे नक्सली

मंडला जिले में लंबे समय से नक्सली अपनी उपस्थिति जंगलों में देते रहे हैं. यहां छोटी वारदातों को अंजाम देने के बाद ये नक्सली भाग जाते हैं. जिले में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ पहले भी हुई है, लेकिन पहली बार मुठभेड़ में इन्हें मार गिराने में बड़ी सफलता मिली है. बता दें कि हाल ही में सीआरपीएफ की बटालियन मंडला जिले में तैनात की गई है. जिसके बाद से जिला व हॉकफोर्स के ऑपरेशन को ताकत मिली है और अधिक ऊर्जा से अब बल कार्रवाई में जुट गया है.