काबुल. अफगानिस्तान में शांति बहाली को लेकर अफगान सरकार और तालिबान के बीच लगातार वार्ता का दौर जारी है, इसके बावजूद हमलों को सिलसिला नहीं थम रहा है. ताजा मामला अफगानिस्तान के कुनार प्रांत में घटी है.

आतंकियों ने जहां एक ओर कुनार प्रांत में घात लगातार हमला करते हुए एक अफगान कमांडर समेत पांच पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी. वहीं दूसरी ओर नानगहर प्रांत के जलालाबाद में हुए एक बम विस्फोट में तीन नागरिक घायल हो गए. अभी तक इन घटनाओं की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिसकर्मियों की हत्या की घटना कुनार प्रांत के छापा दारा जिले में हुई. यहां पर पुलिस के वाहन पर हमला किया गया. इधर, अफगान सेना भी लगातार आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है. रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि अफगान सेना ने 18 तालिबानी आतंकियों को ढेर कर दिया है.

बता दें कि अफगानिस्तान में आतंकी घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है. इस तरह के हमले ऐसे समय में किया जा रहा है जब कतर की राजधानी दोहा में अफगान सरकार और तालिबान के बीच शांति वार्ता चल रही है. अफगानिस्तान में शांति बहाली को लेकर कतर की राजधानी दोहा में अफगान सरकार के प्रतिनिधि और तालिबान के बीच वार्ता का दौर पिछले साल से ही जारी है. इसके बावजूद लगातार हमले किए जा रहे हैं और सने भी आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है.