चमोली. उत्तराखंड के चमोली जिले मे स्थित तपोवन टनल में 130 मीटर खुदाई के बाद रविवार को

एक और शव मिला, जिसमें एक इलेट्रीशियन शामिल है. आज अब तक तीन शव निकाले गए. उत्तराखंड मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक दो शवों की शिनाख्त कर ली गई है. 165 लोग अभी भी लापता हैं. खुदाई का काम तेज कर दिया गया है. उत्तराखंड मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक दो शवों की शिनाख्त कर ली गई है. शवों की पहचान आलम सिंह पुत्र सुंदर सिंह, निवासी लोयल डोगी, पोस्ट-गूलर थाना मुनकीरेती टिहरी गढ़वाल उम्र 45 वर्ष और अनिल पुत्र भगतू निवासी ददोली समाल्टा थाना-तहसील कालसी देहरादून हाल निवासी रित्विक तपोवन उम्र 45 वर्ष के रूप में हुई है.

चमोली की डीएम स्वाति भदोरिया का कहना है कि टनल मेंं रेस्क्यू ऑपरेशन और तेज किया जाएगा. हालांकि, मौसम विभाग के मुताबिक 14 से 16 फ़रवरी के बीच पूरे इलाके में मौसम खराब रहेगा. बारिश की संभावना है, ऐसे में रेस्क्यू टीम की परेशानी बढ़ सकती है. उत्तरखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि तपोवन टनल में 7 फरवरी से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. आज दो शव टनल से निकाले गए. उत्तराखंड पुलिस, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के जवान रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं. NDRF अब कैमरे के जरिये टनल के भीतर लोगों को तलाश करने की कोशिश करेगा.

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि आपदा के बाद ऋषि गंगा की अपर स्ट्रीम में बनी झील से फिलहाल कोई भी खतरा नहीं है. इस झील से पानी का लगातार रिसाव हो रहा है. इस झील के सामने आने से खतरे की आशंका जताई गई थी. एसडीआरएफ (SDRF) और एनडीआरएफ (NDRF) की टीम ने इसकी जांच की. टीम ने झील की विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर झील का स्थलीय निरीक्षण कर आलाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी है.