भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाई में रविवार देर रात दो मकानों में लगी भीषण आग में जलकर 21 बकरियों की मौत हो गई और 3 झुलस गई हैं. जबकि घर का सारा सामान भी खाक हो गया. आग की चपेट में आकर अंदर सो रही एक महिला भी गंभीर रूप से झुलस गई है. उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना पर पहुंची दो दमकलों ने करीब आधे घंटे में आग पर काबू पाया. आग लगने का कारण पता नहीं चल सका है. मामला कुम्हारी थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के मुताबिक, ग्राम मुदमुंदा ढौर निवासी कृपाल ठाकुर के मकान में रविवार देर रात करीब 12 बजे अचानक आग लग गई. शोर सुनकर आसपास के लोगों ने देखा तो डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी. वहीं जेपी सीमेंट कंपनी से एक दमकल मौके पर पहुंच गई. इसके बाद नगर सेना की रात 12.30 बजे पहुंची दमकल ने साथ मिलकर करीब आधे घंटे में आग पर काबू पाया. तब तक दोनों बने कच्चे मकान जलकर खाक हो चुके थे.

दो शादियां की थी, दूसरी पत्नी बगल के ही मकान में रहती थी

फायरकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद अंदर फंसी कृपाल ठाकुर की पत्नी अनाद्री (45) और बकरियों को बाहर निकाला. तब तक अनाद्री 60 फीसदी तक झुलस चुकी थी. वहीं 3 बकरियों को बचाया गया है. बताया जा रहा है कि पहली पत्नी से बच्चे नहीं होने पर कृपाल ठाकुर ने दूसरी शादी कर ली है. एक मकान में कृपाल व उसकी दूसरी पत्नी और बगल वाले मकान में उसकी पहली पत्नी रहती थी. पुलिस ने अभी तक किसी का बयान नहीं लिया है.