भिवंडी. महाराष्ट्र के एक किसान ने दूध बेचने के लिए 30 करोड़ रुपए का हेलीकॉप्टर खरीदा है. किसान और दूध व्यवसायी जनार्दन भोईर भिवंडी के रहने वाले हैं. उन्हें बिजनेस के सिलसिले में देश के अलग-अलग हिस्सों में जाना पड़ता है. इसलिए उन्होंने समय बचाने के लिए 30 करोड़ रुपए में इस हेलीकॉप्टर को खरीदा है. जर्नादन ने अपने ही खेत में हेलीपैड का निर्माण भी करवा लिया है.

रविवार को ट्रायल के लिए हेलीकॉप्टर को उनके गांव में लाया गया. भोईर ने इसमें खुद न बैठकर ग्राम पंचायत में विजयी हुए सदस्यों को घुमाया. जनार्दन भोईर के लिए कहा जाता है कि उनके पास 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की प्रॉपर्टी है. वे खेती और दूध का कारोबार करते हैं. इसके अलावा, रियल स्टेट का भी बिजनेस है.

जनार्दन का कहना है कि डेयरी के कारोबार के लिए उन्हें अक्सर पंजाब, गुजरात, हरियाणा, राजस्थान और पूर्वी राज्यों में जाना पड़ता है. कई जगह पर फ्लाइट्स की सुविधा नहीं होने के कारण उनका काफी समय बर्बाद होता था, जिसके बाद एक मित्र की सलाह पर उन्होंने हेलीकॉप्टर खरीदा. जनार्दन ने घर के पास ही पायलट रूम, टेक्नीशियन रूम बनाने की भी तैयारी की है. उन्होंने बताया कि 15 मार्च को विदेश से उनके पास हेलीकॉप्टर की डिलीवरी होनी है. मेरे पास 2.5 एकड़ की जगह है, जहां पर हेलीकॉप्टर के लिए राउंड पट्टी और दूसरी चीजें बनाएंगे.