प्रदीप द्विवेदी. वागड़ के विकास में पत्रकारिता का महत्वपूर्ण योगदान है और वागड़ की पत्रकारिता के विकास में अनेक पत्रकारों की खास भूमिका रही है.

वागड़ की पत्रकारिता में वरिष्ठ संपादक चन्द्रकांत डी भट्ट का संघर्ष और सफलता उल्लेखनीय है. जिला पत्रकार संघ, डंूगरपुर के चुनाव में चन्द्रकांत डी भट्ट को निर्विरोध जिलाध्यक्ष बनाया गया है.

चन्द्रकांत डी भट्ट उस जमाने से पत्रकारिता कर रहे हैं, जब पत्रकारिता सफलता की नहीं, संघर्ष की राह थी.

लेकिन, इतने वर्षों में लगातार कर्म करके वे वागड़ की पत्रकारिता में अर्जेन्ट टाईम्स को धनुर्धर, वागड़ दूत की तरह बड़े ब्रांड नेम की तरह स्थाई जगह दिलाने में कामयाब रहे हैं.

बीसवीं सदी में जब उन्होंने अर्जेन्ट टाईम्स प्रकाशित करना शुरू किया तब न तो दक्षिण राजस्थान में प्रिंटिंग की इतनी सुविधाएं थी और न ही जरूरी साधन थे. अखबार तैयार करने से लेकर प्रसारित करने तक के सारे कार्य वे अकेले देखते थे.

जब परतापुर में दैनिक अर्जेन्ट टाईम्स छपता था, तब वे सागवाड़ा से अखबार तैयार कर, जीप चला कर परतापुर आते, वहां से अखबार छपवा कर सागवाड़ा, डंूगरपुर ले जाते और वितरित करवाते.

इस दौरान कई बार आर्थिक परेशानियां भी झेली, अखबार छपना रूक गया, लेकिन भरोसा कभी नहीं टूटा.

उदयपुर से अर्जेन्ट टाईम्स साप्ताहिक भी छपवाया, लेकिन वह भी आर्थिक कारणों से बंद करना पड़ा.

लेकिन, इस सदी में दैनिक अर्जेन्ट टाईम्स शुरू हुआ, तो लगातार कामयाबी का परचम लहरा रहा है.

इस दौरान चन्द्रकांत डी भट्ट ने अपना पत्रकारिता-कर्म लंबे समय तक राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर जैसे प्रमुख समाचार पत्रों में भी जारी रखा.

वागड़ में दूसरी पीढ़ी के प्रमुख पत्रकार चन्द्रकांत डी भट्ट वागड़ की पत्रकारिता में सूर्य की तरह लगातार चलते रहे हैं. उन्होंने वागड़ की पत्रकारिता के इतिहास में एक सुनहरा अध्याय लिखा है!