पलपल संवाददाता, जबलपुर/निवाड़ी. मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिले के ओरछा स्थित बेतवा नदी के किनारे खदान धसकने से रेत निकाल रहे तीन युवकों की दबने से मौत हो गई, वहीं खदान के अंदर रेत निकालने में जुटे अन्य युवकों में चीख पुकार व भगदड़ मच गई. घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त रहा, जिन्होने प्रदर्शन कर मुआवजा की मांग की.

बताया गया है कि ओरछा की ग्राम पंचायत वसोवा के घटवाहा गांव में बेतवा नदी के किनारे खदान से रेत निकालने का सिलसिला सुबह से ही शुरु हो जाता है, आज भी गांव के हीरालाल पिता चतुरसिंह कुशवाहा उम्र 19 वर्ष, संजय पिता चंद्रभान केवट 20 वर्ष व पंकज पिता वीरन केवट 20 वर्ष सहित अन्य युवक ट्रेक्टर लेकर खदान पहुंच गए, जहां पर तीनों युवक अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर खदान से रेत निकालने में जुटे रहे,  अचानक खदान का एक हिस्सा भरवाकर धसक गया, जिसकी चपेट में तीनों युवक आ गए, युवकों को रेत के नीचे दबते देख साथियों में चीख पुकार मच गई, शोर सुनकर आसपास के लोग भी पहुंच गए, सभी ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद तीनों युवकों को बाहर निकालकर झांसी के शासकीय अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डाक्टरों ने जांच के बाद तीनों युवकों को मृत घोषित कर दिया. युवकों की मौत की खबर से ग्रामीणजन आक्रोशित हो गए, जिन्होने खदान के पास ही शव रखकर प्रदर्शन शुरु कर दिया. घटना की खबर मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे, जिन्होने उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया, इसके बाद ग्रामीण शांत हुए.

30 फीट गहरी है खदान-

सूत्रों की माने तो बेतवा नदी के किनारे लगी कृषि भूमि से रेत का अवैध उत्खनन लम्बे समय से किया जा रहा है, जिसके चलते खदान की गहराई 25 से 30 फीट हो गई है, यहां से प्रतिदिन सैकड़ों ट्राली रेत निकालकर यूपी ले जाकर बेची जाती है. इस घटना के बाद खदान से रेत निकालने का काम बंद हो गया था.