मुंबई. एम एस धोनी - द अनटोल्ड स्टोरी फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत के सरदार दोस्त के रोल में नजर आए अभिनेता संदीप नाहर ने मंगलवार को मुंबई के गोरेगांव में सुसाइड कर ली. इससे पहले शाम को उन्होंने सोशल मीडिया पर 9 मिनट का एक वीडियो और सुसाइड नोट पोस्ट किया था. इसमें उन्होंने पत्नी पर गंभीर आरोप लगाए थे. अब तक साफ नहीं हो पाया है कि संदीप ने खुदकुशी कैसे की. ष्ठष्टक्क विशाल ठाकुर ने कहा, संदीप की पत्नी कंचन ने बताया कि संदीप की बॉडी हैंगिंग पोजिशन में थी. उसने दो लोगों के साथ मिलकर बॉडी को नीचे उतारा. बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है. रिपोर्ट आने पर ही मौत की वजह का पता चलेगा.

सोशल मीडिया पर पोस्ट वीडियो में संदीप ने कहा कि अब जीने की चाह नहीं हो रही है. लाइफ में काफी सुख-दुख देखे. हर बार प्रॉब्लम को फेस किया, लेकिन आज मैं जिस ट्रामा से गुजर रहा हूं, वह बर्दाश्त के बाहर है. मैं जानता हूं कि साइड करना कायरता है. मुझे भी जीना था, लेकिन जीने का भी क्या फायदा, जहां सुकून और सेल्फ रिस्पेक्ट न हो.

पत्नी और सास पर लगाए गंभीर आरोप

संदीप ने कहा है, मेरी वाइफ कंचन शर्मा और उसकी मां वुनू शर्मा, जिन्होंने न समझा न समझने की कोशिश की. मेरी पत्नी हाइपर नेचर की है और उसकी पर्सनालिटी और मेरी अलग है, जो बिल्कुल भी मैच नहीं होती है. रोज-रोज की सुबह शाम की कलह. मेरी अब ये सुनने की शक्ति नहीं है. इसमें कंचन की कोई गलती नहीं है. उसका नेचर ऐसा है कि उसको सब नॉर्मल लगता है, लेकिन मेरे लिए ये सब नार्मल नहीं है.

बॉलीवुड में बहुत राजनीति

संदीप ने कहा कि पैसों को लेकर, काम को लेकर हर एक तनाव झेला जा सकता है, लेकिन ये औरत वाला क्लेश नहीं झेला जाता. मुंबई ने मुझे काम बहुत दिया, इस माया नगरी को भी थैंक्स करना चाहता हूं. इस मायानगरी बॉलीवुड में भी बहुत राजनीति है. आपको बस उम्मीदें देकर आपका वक्त खा जाते हैं और बाद में प्रोजेक्ट से निकाल देते हैं. वो भी सब कुछ होने के बाद. यहां लोग भी बहुत प्रैक्टिकल हैं. नो इमोशन, बस दिखावे की झूठी लाइफ में जीते हैं. वो वक्त ही अच्छा था, जब कच्चे घर होते थे, लोगों में प्यार होता था. सब अपने लगते थे. आजकल तो सब अपने होकर भी पराए लगते हैं. भीड़ में अकेले जीना भी एक कला है.

सास पुलिस की धमकी देती है

संदीप ने दर्द बयां करते हुए आगे लिखा, मेरी सास तो बस हर बात पर पुलिस केस डालने के पीछे रहती. मैं अलग भी हुआ फरवरी में, ताकि थोड़ा स्पेस मिल जाए. ताकि माइंड रिलैक्स हो. कंचन अपने साथ टाइम बिताए. उसे अपनी गलतियों का अहसास हो. मैं भी काम पर फोकस करूं. लेकिन नहीं तब भी सासू मां ने अपनी कानूनी किताब खोल ली और मुझे अंदर करवाने की बात कहने लगी कि मेरी बेटी से शादी करके भाग गया.