Samsung ने ग्राहकों को खुशखबरी दी है. जी हां अगर आप Samsung Galaxy M11 खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए यह समय एक फायदे का सौदा साबित हो सकता है. सैमसंग ने जून 2020 में Samsung Galaxy M11 को लॉन्च किया था. अब कंपनी दूसरी बार इस स्मार्टफोन की कीमत में कटौती कर रही है. बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन की कीमत में 1 हजार रुपये की कटौती हुई है. यह स्मार्टफोन मार्केट में 4GB+64GB वेरिएंट और 3GB+32GB वेरिएंट में आता है. 

स्पेशिफिकेशन: सबसे पहले डिस्प्ले की बात की जाए तो Samsung Galaxy M11 में 6.4 इंच फुल रेक्टेंगल इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 720 x 1560 पिक्सल है.  पावर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 1.8GHz ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है.

कैमरा सेटअप: कैमरा सेटअप की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 13.0 मेगापिक्सल + 2.0 मेगापिक्सल + 5.0 मेगापिक्सल के तीन रियर कैमरे दिए गए हैं. वहीं सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 8.0 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

स्टोरेज: स्टोरेज की बात की जाए तो यह स्मार्टफोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के वेरिएंट में आता है, जिसे MicroSD के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. दूसरा 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट में आता है.

बैटरी और साइज: बैटरी बैकअप की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5000mAh की दमदार बैटरी दी गई है और साथ में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है. यह स्मार्टफोन OS एंड्रॉयड पर काम करता है. सेंसर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में Accelerometer सेंसर, फिंगरप्रिंट सेंसर, लाइट सेंसर, Proximity सेंसर दिया गया है. इस स्मार्टफोन में ड्यूल सिम सपोर्ट मिलता है और दोनों सिम का साइज नैनो है और अलग से माइक्रो एसडी कार्ड के लिए स्पेस है. 

कनेक्टिविटी: कनेक्टिविटी का बात करें तो इस स्मार्टफोन में यूएसबी टाइप-C, Wi-Fi, ब्लूटूथ v4.2, 3.5mm स्टीरियो इयरजेक, यूएसबी 2.0, FM रेडियो, 4 जी कनेक्टिविटी दी गई है.