पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में अलग अलग नाम से लोगों से मुलाकात करने वाले ओमप्रकाश मिश्रा ने निजी अस्पताल में पदस्थ सुरक्षा कर्मी महिला को कोर्ट में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 50 हजार रुपए हड़प लिए, इसके बाद बरगी स्थित घर व भोपाल ले जाकर महिला के साथ रेप किया. महिला ने जब नौकरी की बात कही तो उसकी फोटो वायरल करने की धमकी देने लगा. ओमप्रकाश द्वारा दिए गए धोखे से व्यथित युवती ने थाना पहुंचकर पुलिस को घटना की जानकारी दी, जिसपर महिला थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर ओमप्रकाश को हिरासत में ले लिया है.

महिला थाना पुलिस पहुंची महिला रितु (परिवर्तित नाम) उम्र 30 वर्ष निवासी गढ़ा बाजार ने बताया कि वह निजी अस्पताल में सुरक्षा कर्मी के पद पदस्थ है. माह अप्रेल 2020 में आटो में अस्पताल जाते वक्त बरगी निवासी ओमप्रकाश पिता मीरप्रसाद मिश्रा से मुलाकात हुई, जिसने अपना नाम रमेश तिवारी निवासी पिंडरई का परिचय देते हुए कहा कि वह कोर्ट में नौकरी करता रहा, आपकी भी नौकरी लगवा सकता है. इस तरह से रितु से संपर्क बना लिया, आए दिन रितु से मोबाइल फोन पर बातचीत करता रहा, इस बीच महिला से नौकरी दिलाने के लिए 50 हजार रुपए भी ले लिए. यहां तक कि ओमप्रकाश मौका पाकर रितु के गढ़ा स्थित घर पहुंचा और रुक गया, कुछ दिन बाद फिर घर आया और नौकरी दिलाने का कहते हुए कोरे कागजों पर हस्ताक्षर करा लिए और फिर अश£ील हरकतें करने लगा, महिला के विरोध करने पर बलात्कार किया, यहां तक कि महिला को यह कहते शांत करा दिया कि वह जल्द ही शादी कर लेगा. यहां तक कि भोपाल के बल्लभ भवन भी ले गया, यहां पर घुमाता फिराता रहा और एक होटल में कमरा लेकर फिर महिला के साथ रेप किया. ओमप्रकाश को जब भी मौका मिलता तो वह महिला को अपनी हवस का शिकार बनाता रहा, भोपाल में ही महिला ने आधार कार्ड देखा तो पता चला कि उसका नाम ओमप्रकाश मिश्रा है क्योंकि वह महिला से रमेश तिवारी बनकर मिला था. महिला को ओमप्रकाश पर संदेह हुआ तो उसने अपने रुपए वापस मांगे तभी ओमप्रकाश ने दूरिया बना ली, यहां तक कि महिला का फोन भी उठाना बंद दिया, महिला रितु की शिकायत पर महिला थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर ओमप्रकाश मिश्रा निवासी चट्टी मोहल्ला बरगी को हिरासत में लिया, पुलिस को जांच में ओमप्रकाश के पास दो आधार का

आरोपी के अलग अलग नाम से आधार कार्ड बनाए-

पुलिस को आरोपी के पास से दो आधार कार्ड भी मिले है, एक में उसका नाम ओमप्रकाश झारिया लिखा था, दूसरे में ओमप्रकाश मिश्रा. जबकि वह लोगों से रमेश तिवारी बनकर मिलता रहा, अस्पताल की सुरक्षा कर्मी रितु से भी वह रमेश तिवारी बनकर मिला था. जबकि वह वास्तविक रुप से ओमप्रकाश मिश्रा है जो ग्राम पडवार खितौला थाना मझगवां का रहने वाला है.

पत्नी छोड़कर चली गई, बरगी में की थी दूसरी शादी-

पुलिस को पूछताछ में यह भी जानकारी मिली कि ओमप्रकाश न्यायालय में एक अधिवक्ता के पास मुंशी का काम करता रहा और लोगों ने न्यायालय का कर्मचारी बताता रहा, उसकी पहली पत्नी छोड़कर चली गई. इसके बाद बरगी में दूसरी महिला से शादी कर ली और बरगी में ही रहने लगा था.

नाबालिगा को बनाया हवस का शिकार-

इसी तरह कटंगी के ग्राम तमोरिया में दो दिन पहले प्रदीप बर्मन नामक बदमाश ने क्षेत्र में रहने वाली नाबालिगा को उस वक्त अपनी हवस का शिकार बना लिया, जब उसके मामा-मामी खेत गए थे. परिजनों के घर आने पर नाबालिगा ने प्रदीप द्वारा किए गए कृत्य की जानकारी दी, इसके बाद थाना पहुंचकर पुलिस को बताया. पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर प्रदीप बर्मन उम्र 20 वर्ष को सरगर्मी से तलाश करते हुए बंदी बना लिया है.