श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में 9 साल की एक नाबालिग बच्ची का अपहरण कर यौन उत्पीड़न की कोशिश का मामला सामने आया है. सेना के तीन जवानों को इस मामले में हिरासत में लिया गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि इनमें से से एक जवान कश्मीर का स्थानीय निवासी है, जबकि दो अन्य दूसरे राज्य के हैं. हालांकि, सेना की तरफ से मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

गवाहों और पुलिस की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, 9 साल की बच्ची उत्तरी कश्मीर जिले के चेवा इलाके की है. बच्ची के परिवार की तरफ से शिकायत किए जाने के बाद संबल पुलिस स्टेशन में आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 341, 363, 511 के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले के सामने आने के बाद राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने सवाल उठाए हैं.

उन्होंने ट्वीट किया, 'बांदीपोरा के स्थानीय लोगों ने आरोप लगाए हैं कि सेना के 3 जवानों ने 9 साल की बच्ची को अगवा और छेड़छाड़ करने की कोशिश की है.' मुफ्ती ने अपने इस ट्वीट में पुलिस व्यवस्था पर भी सवाल उठाए. उन्होंने लिखा 'उसके परिवार को FIR वापस लेने पर मजबूर किया जा रहा है. यह न्याय के साथ मजाक है और तत्काल एक निष्पक्ष जांच स्थापित की जानी चाहिए, ताकि उन्हें कठोर सजा मिल सके.'