पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित गोराबाजार क्षेत्र में आज पुलिस की टीम ने एक बेकरी में छापा मारकर काम में जुटे 12 नाबालिग बच्चों को छुड़ाया है, जिनसे बेकरी संचालक द्वारा 24 घंटे काम कराया जाता रहा, पुलिस ने मामले में बेकरी संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है.

इस संबंध में सीएसपी केन्ट भावना मरावी ने बताया कि गोराबाजार क्षेत्र में द ओवन क्लासिक बेकरी के संचालक तुषार गोकलानी द्वारा करीब एक साल से यहां पर 12 नाबालिग बच्चों से काम कराया जा रहा था, दिन रात काम में जुटे इन बच्चों के बारे में आज गोराबाजार पुलिस को जानकारी मिली, जिसपर पुलिस की टीम ने दोपहर तीन बजे के लगभग बेकरी को घेराबंदी कर दबिश दे दी, जिससे बेकरी में हड़कम्प मच गया. पुलिस ने इन सभी बच्चों को बेकरी से बाहर निकालकर पूछताछ की, इसके बाद थाना लाकर उनके परिजनों को सूचना दी गई. 

सीएसपी ने बताया कि इनमें कुछ बच्चे शहर के बाहर के रहने वाले है, जिन्हे यहां पर काम पर रखा गया था, यही पर वे रहते थे, पुलिस अधिकारियों ने मामले में श्रम विभाग के अधिकारियों को भी सूचना देकर बुलवाया लिया था. पुलिस ने मामले में बेकरी संचालक तुषार गोकलानी के खिलाफ कार्यवाही की है.