पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर के कसौंधन नगर माढ़ोताल में आलीशान मकान व गोदाम टूटने के बाद ही मिलावटखोर विजय कुकरेजा को पुलिस ने ग्वालियर मेें गिरफ्तार कर लिया है. विजय कुकरेजा की तलाश में पिछले कई दिनों से पुलिस की टीमें संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही थी, यहां तक कि एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने विजय पर ईनाम भी घोषित किया था.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार कसौंधन नगर माढ़ोताल में 22 जनवरी को पुलिस ने विजय कुकरेजा की विजय इंडस्ट्रीज पर छापा मारकर नकली घी बनाने के कारोबार का भंडाफ ोड़ किया था, जहां पर नकली घी को ब्रांडेड कंपनियों के पैकेटों में भरकर बाजार में बेचा जाता रहा. पुलिस की दबिश के दौरान विजय कुकरेजा फरार हो गया था, जिसे गिरफ्तार करने पुलिस की टीमें लगातार दबिश देती रही, यहां तक कि विजय की गिरफ्तारी पर एसपी द्वारा सात हजार रुपए के ईनाम की घोषणा की गई. पुलिस  की इस मामले में जांच जारी रही, जिसके चलते एंटी माफिया सेल को विजय कुकरेजा के कसौंधन नगर में चार हजार वर्गफीट के आलीशान मकान के बारे में जानकारी हासिल हुई, टीम ने एक दिन पहले ही विजय के एक करोड़ रुपए कीमत के दो मंजिला आलीशान मकान को जमींदोज कर दिया. 

इस कार्यवाही के बाद ही करीब 25 दिन से फरार विजय कुकरेजा को जबलपुर पुलिस की टीम ने ग्वालियर से गिरफ्तार कर लिया, विजय कुकरेजा यहां पर अपने राजनैतिक आकाओं के संरक्षण में रहकर पुलिस की कार्यवाही से बचने की कोशिश में लगा रहा, वह अपनी कोशिशों में कामयाब होता, इससे पहले पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. मिलावटखोर विजय कुकरेजा के आलीशान मकान को जमींदोज करने की कार्यवाही के बाद से ही उन मिलावटखोर कारोबारियों में भी हड़कम्प मचा हुआ है, जिनपर पुलिस ने छापा मारकर मिलावट के कारोबार का खुलासा किया है, ऐसे भी मिलावटखोरों को एंटी माफिया की टीम ने सूचीबद्ध किया है, किसी भी दिन उनपर भी कार्यवाही हो सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-