मुंबई. मुंबई में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर बीएमसी ने फिर से सख्ती करने के निर्देश दिए हैं. बीएमसी कमिश्नर आईएस चहल ने गुरुवार बताया कि बीएमसी ने मुंबई में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी की.

जिसके तहत एक बिल्डिंग में 5 या ज्यादा कोरोना मरीज पाए जाने पर उसे सील कर दिया जाएगा. लोकल ट्रेनों में 300 मार्शल तैनात किए जाएंगे. बिना मास्क के घूमने वालों पर बीएमसी और पुलिस दोनों एक्शन लेंगी. होम क्वारंटीन किए गए लोगों के हाथों पर ठप्पा लगाकर पहचान की जाएगी.

बीएमसी की नई गाइडलाइन के अनुसार मुंबई में वेडिंग हॉल, क्लब, रेस्ट्रॉन्ट आदि का औचक निरीक्षण करके कोरोना गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित किया जाएगा. अब ब्राजील से लौटने वालों को भी इंस्टिट्यूशनल क्वारंटीन में रहना होगा. मुंबई में होम क्वारंटीन में रहने वाले कोरोना मरीजों के हाथ पर लगाया जाएगी स्टांप, लोकल ट्रेनों में बिना फेस मास्क वालों पर नजर रखने के लिए 300 मार्शल लगाए जाएंगे. मुंबई में कोरोना नियमों के उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई के लिए भी अतिरिक्त मार्शल तैनात होंगे.

मुंबई में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए बीएमसी ने गुरुवार 18 फरवरी को 19 प्वाइंट की नई गाइडलाइन जारी की है. बीएमसी के नए नियमों के मुताबिक अब शादी ब्याह और हाउस वार्मिंग कार्यक्रमों में कोरोना नियमों को तोडऩे वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक और कानूनी कार्यवाही की जाएगी. 5 से ज्यादा लोगों को एक जगह खड़े रहने या जमावबंदी को लेकर बीएमसी ने कड़क पाबंदी लगा दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-