कोटा. स्थानीय कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक आज वरि.मण्डल कार्मिक अधिकारी श्री सुबोध विश्वकर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई. इसमें रेल कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों के कल्याण के लिए कई निर्णय लिये गयें.

समिति में यूनियन के प्रतिनिधि वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के दानिश खान एवं रनेश मालव ने बताया कि कर्मचारी निर्वहन भत्ते के रूप में 13 कर्मचारियों को कुल 2 लाख 5 हजार रुपये चश्मा प्रतिपूर्ति के रूप में 20 कर्मचारियों को कुल 20 हजार रुपए, शैक्षणिक सहायता के रूप में 2 कर्मचारियों को 20 हजार रुपए एवं दंतावली अनुदान के रूप में 1 कर्मचारी को 9 हजार रुपए स्वीकृत किये गये.

कर्मचारी हित निधि समिति द्वारा उच्च शिक्षा हेतु रेल कर्मचारियों के बच्चों को दिये जाने वाले अनुदान हेतु इस वर्ष अभी तक 451 बच्चों तथा कर्मचारियों के आश्रित दिव्यांग बच्चों को दिये जाने वाले अनुदान हेतु 48 बच्चों ने आवेदन किया है. जिन्हें अग्रेषित कर मुख्यालय भिजवाया जा रहा है. साथ ही यूनियन के प्रतिनिधियों ने यह भी मांग रखी कि कोविड़-19 प्रकोप के चलते कर्मचारियों को उपरोक्त अनुदान हेतु आवेदन करने में काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है जिसकों देखते हुये आवेदन करने की अन्तिम तिथि को 15 मार्च तक बढ़ाया जाना चाहिए. इस तिथि को 15 मार्च तक बढ़ाने की स्वीकृत प्रदान कर दी है. महिला सशक्तिकरण हेतु महिला रेलकर्मचारियों का शिविर अप्रेल में प्रथम सप्ताह में गोवा अथवा चैन्नई ले जाया जायेगा. जिसकी प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ की जा रही हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-