पल पल इंडिया
PUBG को पछाड़ यह गेम रहा कमाई में नंबर 1

PUBG को पछाड़ यह गेम रहा कमाई में नंबर 1

दुनियाभर में Honor of Kings मोबाइल गेम जनवरी 2021 का सबसे ज्यादा कमाई करने वाला गेम बन गया है. जनवरी 2021 में इसकी कमाई 267.3 मिलियन डॉलर रही. Tencent गेम्स ने जहां चीन से करीब 97 फीसद का राजस्व जनरेट किया. वहीं, थाईलैंड से 1 फीसद का राजस्व उतपन्न किया. जनवरी 2020 के मुकाबले Honor of Kings गेम ने 22 फीसद की बढ़ोत्तरी की है.

दूसरे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले गेम की बात करें तो इस स्थान पर PUBG Mobile ने अपनी जगर दर्ज की है. यह भी Tencent कंपनी की ही ऐप है. इसने 259 डॉलर से ज्यादा की कमाई की है. PUBG Mobile का करीब 60 फीसद रेवन्यू चीन से जनरेट हुआ है. इसके लोकल वर्जन Game For Peace का रेवन्यू 9.8 फीसद अमेरिका से जनरेट हुआ है.

इस लिस्ट में अगले नाम की बात करें तो Sony के Aniplex से Fate/Grand Order है. इसके बाद Roblox Corporation से Roblox हैं. जनवरी 2021 के हाइएस्ट ग्रॉसिंग मोबाइल गेम्स की टॉप 10 की इस लिस्ट में एक नया नाम भी शामिल हुआ है जो Professional Baseball Spirits A है. इस गेम का यह बेहतरीन महीना रहा क्योंकि इस दौरान इस गेम ने 112.5 मिलियन डॉलर का रेवन्यू जनरेट किया. जनवरी 2020 के मुकाबले यह तीन गुना ज्यादा है. इस वर्ष जनवरी तक लाइफटाइम रेवन्यू 1.3 बिलियन डॉलर तक पहुंच गया है.

गेम के रेवन्यू को सेंसर टॉवर के स्टोर इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म द्वारा जारी किया गया था. सेंसर टॉवर के रेवन्यू का अनुमान 1 जनवरी 2020 और 31 जनवरी 2021 के बीच का है जो दुनिया भर में ऐप स्टोर और Google Play से लिया गया है. यह ग्रॉस यूजर स्पेंडिंग को दर्शाती या प्रतिनिधित्व करती है. इन रैंकिंग्स में थर्ड पार्टी के एंड्रॉइड स्टोर से आप रेवन्यू शामिल नहीं हैं. अब जानते हैं उस गेम के बारे में जिसने इस लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-



Leave a Reply

सम्बंधित खबर