पल पल इंडिया
छत्तीसगढ़ में लंबे इंतजार के बाद सरकार ने 14580 शिक्षकों की भर्ती के लिए जारी किया आदेश

छत्तीसगढ़ में लंबे इंतजार के बाद सरकार ने 14580 शिक्षकों की भर्ती के लिए जारी किया आदेश

रायपुर. छत्तीसगढ़ में शिक्षकों के 14,580 पदों पर नियुक्ति के लिए करीब एक वर्ष से राह देख रहे चयनितों का इंतजार खत्म हो गया है. सरकार ने लोक शिक्षण संचालनालय को नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करने का आदेश जारी कर दिया है. अफसरों के अनुसार फिलहाल नियुक्तियां केवल उपरी कक्षाओं के लिए चयनित शिक्षकों की ही होगी.

लोक शिक्षण संचालक को इस संबंध में सरकार की तरफ से जारी आदेश में नियुक्ति संबंधी दिशा निर्देश दिए हैं. इसके अनुसार पहले चरण में नौवीं से 12वी तक के लिए ही शिक्षकों की नियुक्ति होगी. बाकी बचे अभ्यर्थियों की नियुक्ति बाद में की जाएगी. शिक्षा विभाग ने यह भी निर्देश दिया है कि सभी अभ्यर्थियों को अलग-अलग नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा.

नियुक्ति पत्र में इस बात का उल्लेख होगा कि चयन सूची में मेरिट लिस्ट के आधार पर उनकी वरिष्ठता तय होगी. राज्य सरकार ने कुछ दिन पहले ही नियुक्तियों में दो की बजाए तीन साल का परिवीक्षा अवधि तय कर दिया है. लिहाजा, तीन साल तक नियुक्त शिक्षकों को परिवीक्षा अवधि में वेतन वित्त विभाग के तय निर्देश के मुताबिक दिया जाएगा.

मार्च 2019 में शुरू हुई थी प्रक्रिया

आपको बता दें कि मार्च 2019 में ही राज्य सरकार ने शिक्षक, सहायक शिक्षक, व्याख्याता, लैब टीचर सहित अन्य शिक्षकों के 14580 पदों पर विज्ञापन जारी किए थे. परीक्षा भी वक्त पर हो गई, लेकिन कोरोना समेत अन्य कारणों से नियुक्ति टलती रही.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जल जीवन मिशन के लिए 3130 पदों पर भर्ती होगी

RRB एनटीपीसी भर्ती फेज-4 की परीक्षा तिथि, सिटी व शिफ्ट की डिटेल जारी

भारतीय डाक विभाग ने निकाली 233 पदों पर भर्ती, 26 फरवरी आवेदन की आखिरी तारीख

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के सीने में फिर उठा दर्द, एक ही माह में दूसरी बार अस्पताल में किए गए भर्ती

भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में नर्स, ड्राइवर समेत इन पदों पर निकली भर्ती

Leave a Reply

सम्बंधित खबर