पल पल इंडिया

जबलपुर में एक ही रात में चार स्थानों पर चोरी, डाक्टर के घर से हीरे-प्लेटिनम जड़े सोने के जेवर ले उड़े चोर

जबलपुर में एक ही रात में चार स्थानों पर चोरी, डाक्टर के घर से हीरे-प्लेटिनम जड़े सोने के जेवर ले उड़े चोर

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में रहने वाले लोगों के घर से लेकर दुकान कितने सुरक्षित है, इस बात का अंदाजा तो सिर्फ  इस बात से ही लगाया जा सकता है कि चोरों ने एक ही रात में चार स्थानों पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है, जिसमें चोरों ने विजय नगर की कचनार सिटी में डाक्टर किरणबाला मिश्रा के घर से हीरे, प्लेटिनम से जड़े सोने के करीब 15 लाख रुपए के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया, इसके अलावा भी चार स्थानों पर चोरी की वारदात से सनसनी व्याप्त है. पुलिस ने मामले में जांच के बाद चोरों की सरगर्मी से तलाश शुरु कर दी है.

पुलिस के अनुसार विजय नगर कचनारसिटी निवासी डाक्टर किरणबाला मिश्रा उम्र 65 वर्ष मेडिकल कालेज से सेवानिवृत है, 16 फरवरी को किरणबाला मिश्रा परिवार के साथ दिल्ली में रिश्तेदार के घर आयोजित शादी समारोह में शामिल होने के लिए गई थी, इस दौरान चोरों ने डाक्टर के घर पर धावा बोल दिया, चोरों ने डाक्टर के घर के कमरों की आलमारी को तोड़कर हीरा जडि़त सोने के जेवर, हार, मंगलसूत्र, चांदी के जेवर, बर्तन सहित अन्य सामान पर हाथ साफ कर दिया, आज डाक्टर जब अपने घर लौटी तो दरवाजा का टूटा ताला देखकर हतप्रभ रह गई. अंदर जाकर देखा तो सारा सामान बिखरा पड़ा है, आलमारी से सोने के जेवर, नगदी 20 हजार रुपए  सहित गृहस्थी का सारा सामान गायब था, डाक्टर के घर में चोरी होने की घटना से सनसनी फैल गई, देखते ही देखते आसपास के लोग एकत्र हो गए, वे भी घटना से स्तब्ध रहे, मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद चोरों की सरगर्मी से तलाश शुरु कर दी है.

सीसीटीवी कैमरे भी उखाड़कर ले गए चोर-

पुलिस ने जांच के दौरान देखा कि डाक्टर के घर के चारों ओर लगे सीसीटीवी कैमरे भी चोर उखाड़कर ले गए, जिससे पुलिस को फुटेज भी न मिल सके. हालांकि पुलिस ने इस मामले में संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है.

चोरी गए हीरे, सोने, चांदी के जेवर-

पुलिस को पूछताछ में डाक्टर किरणबाला मिश्रा ने बताया कि चोरों ने घर से सोने के सात सिक्के, एक जोड़ी सोने की चूडिय़ां, एक जोड़ी कंगन, हीरा के नग जड़ा एक कंगन, एक जेन्टस प्लेटिनम की अंगूठी, एक डबल चैन वाला मंगलसूत्र, तीन जोड़ी सोने की झुमकी, दो सोने की चैन,  तीन अंगूठी, जोड़ी बालियां, एक हीरा जडि़त अंगूठी, चांदी का एक पुराना पंचम जार्जवाला सिक्का, एक लक्ष्मी यंत्र, 14 सिक्के, लकड़ी की आलमारी से सोने की एक हसली, एक जोड़ी हीरे के नग जड़े टाप्स, एक जोड़ी हीरा जड़ी कान क ी बालियां, एक हीरा जड़ा हुआ कंगन, सोने के तीन जोड़ी कान के टाप्स, एक सोने का संतान सप्तमी का कड़ा,  दो जोड़ी सोने की बालियां, चांदी की दो जोड़ी पायलें,, चांदी के बर्तन, दो कटोरी, दो चम्मच, एक चांदी की चैन, चांदी का एक झुनझुना, भगवान के पूजा के बर्तन, एक छोटी थाली, एक आरती की कटोरी, एक छोटा गिलास, लैपटाप, निकान कम्पनी का कैमरा सहित गृहस्थी के अन्य सामान पर हाथ साफ किया है.

डाक्टर के क्लिनिक में चोरी-

इसी तरह लार्डगंज थानान्तर्गत मालवीय चौक स्थित अंजुमन मार्केट स्थित डाक्टर वायसी चाऊ उम्र 61 वर्ष के चाऊ डेण्टल क्लीनिक की शटर का ताला तोड़कर चोरों ने सारा सामान तितर-बितर कर दिया, ड्राज में रखे 20 हजार रुपए चोरी कर लिए. आज सुबह दस बजे के लगभग डाक्टर चाऊ जब क्लिनिक पहुंचे तो देखा कि दरवाजा टूटा पड़ा है, अंदर रखा सारा सामान बिखरा पड़ा है तो तत्काल पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने डाक्टर की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है.

घर से देर रात गैंस की टंकिया ले गए चोर-

सिविल लाइन स्थित डिलाइट कम्पाउंड निवासी रिलेश डेविड के घर में घुसकर चोरों ने रसोई गैस के चार सिलेंडर पार कर दिए, आज सुबह रिलेश घर पहुंचे तो देखा कि अंदर रखी टंकिया गायब है, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने रिलेश डेविड की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.


सूने घर का ताला तोड़कर सोने-चांदी के जेवर चोरी-

संजीवनी नगर क ी हरिबिहार कालोनी परसवाड़ा निवासी किरन चौहान के घर में ताला लगाकर रिश्तेदारी में गई थी, इस दौरान घर में घुसे चोरों ने सोने व चांदी के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया, आज सुबह किरण जब घर आई तो देखा कि दरवाजा का ताला टूटा अंदर की आलमारी के लॉकर में रखे जेवर गायब है, जिसकी सूचना संजीवनी नगर थाना को दी गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-



Leave a Reply

सम्बंधित खबर