वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने निजी क्षेत्र से किया पूरे जुनून के साथ काम करने और निवेश का आव्हान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने निजी क्षेत्र से किया पूरे जुनून के साथ काम करने और निवेश का आव्हान

नई दिल्ली. केंदीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने निजी क्षेत्र से पूरे जुनून के साथ काम करने तथा खूब निवेश करने का आह्वान किया है. उन्होंने उद्योग जगत से कहा कि वह पिछले वर्ष कॉरपोरेट टैक्स में की गई कटौती का भरपूर लाभ उठाएं और देश को दुनियाभर में सबसे तेजी से विकास कर रही इकोनॉमी बनाने में संपूर्ण योगदान दे.

ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (एआइएमए) के एक कार्यक्रम में उद्योग जगत को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री का कहना था कि कंपनियों को अपनी क्षमता के साथ-साथ उन बहुत सी वस्तुओं का उत्पादन बढ़ाने की जरूरत है, जो इकोनॉमी के लिए आवश्यक हैं.

उन्होंने कहा कि सरकार ने निवेश बढ़ाने के लिए कॉरपोरेट टैक्स कटौती, नीतियों में स्थायित्व और कारोबार को आसान बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं और अब वह निजी क्षेत्र द्वारा किए जाने वाले विस्तार का इंतजार कर रही है.

वित्त मंत्री ने कहा कि मैं विभिन्न कारोबारों का नेतृत्व करने वालों से कहना चाहूंगी कि कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के बाद से सरकार कंपनियों की विस्तार योजनाओं को आकार लेते देखना चाह रही है. अब नीतियां स्पष्ट हैं, टैक्स दरों को नीचे लाया जा चुका है, नीतियों में स्थायित्व है और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस यानी कारोबारी सुगमता को लगातार मजबूती दी जा रही है.

निर्मला सीतारमन ने कहा कि अब सरकार निवेशकों और निजी कंपनियों को पूरे जुनून के साथ देश को दुनिया की सबसे ज्यादा विकास कर रही इकोनॉमी बनाते देखना चाह रही है। अब यह पूरी तरह से आपके कंधों पर है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वित्त मंत्री सीतारमण का पलटवार: किसानों के लिये घडिय़ाली आंसू बहा रहा है विपक्ष

Leave a Reply

सम्बंधित खबर