हिमाचल के मंडी में धार्मिक समारोह से लौट रहे लोगों की जीप खाई में गिरी, 4 की मौत, 11 घायल

हिमाचल के मंडी में धार्मिक समारोह से लौट रहे लोगों की जीप खाई में गिरी, 4 की मौत, 11 घायल

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में शनिवार की रात को चट्टान खिसकने से 4 लोगों की मौत हो गई और 11 घायल हो गए. ये लोग एक धार्मिक समारोह में शामिल होकर लौट रहे थे. रविवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पीडि़त परिवारों से मुलाकात की. उन्होंने मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने और घायलों के इलाज का खर्च उठाने का ऐलान किया.

मंडी जिले के कल्हणी में शनिवार करीब सवा 6 बजे एक धार्मिक कार्यक्रम था. इसमें शामिल श्रद्धालु जंजली की तरफ लौट रहे थे. एक जीप आगे निकल गई. पीछे चल रही दूसरी गाड़ी पर पहाड़ से मलबा और पेड़ आ गिरे. इसके बाद जीप खाई में गिर गई. घटना में जीप में सवार 15 लोगों में से 3 की मौत हो गई, 12 गंभीर हो गए. इन्हें आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया. रविवार सुबह 5 बजे एक घायल व्यक्ति ने दम तोड़ दिया.

हादसे के चलते मुख्यमंत्री ने बदला कार्यक्रम

रविवार को जयराम को बालीचौकी में रेशम विभाग के कार्यक्रम में शामिल होना था. उनका शिमला से भुंतर एयरपोर्ट आने का कार्यक्रम था, लेकिन रात को हुए हादसे के बाद उनके कार्यक्रम में बदलाव हुआ. वे भुंतर की बजाय सीधे मंडी पहुंच गए. मुख्यमंत्री ने जोनल अस्पताल मंडी में घायलों का हाल जाना. इस दौरान परिजन ने आरोप लगाया कि डॉक्टरों की लापरवाही से उनके लोगों की जान गई.

मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव कार्य में काफी ज्यादा मदद की है. हादसे में किसी प्रकार की कोई लापरवाही सामने नहीं आ रही है. जिस क्षेत्र में यह हादसा हुआ है, वहां इस प्रकार की लैंडस्लाइड होती रहती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश के 17 राज्यों में पहुंची हिमाचल प्रदेश के फर्जी डिग्री घोटाले की आंच, मचा हड़कंप

Leave a Reply

सम्बंधित खबर