अभी है राजस्थान घूमने का मौका, IRCTC के इन पैकेज में मिलेगा कई जगह घूमने का मौका

अभी है राजस्थान घूमने का मौका, IRCTC के इन पैकेज में मिलेगा कई जगह घूमने का मौका

फरवरी का महीना लगभग खत्म होने को है और इस वक्त ना ज्यादा सर्दी और ना ज्यादा गर्मी रहती है. कहा जाता है कि इस वक्त राजस्थान घूमने का सबसे अच्छा टाइम रहता है. अगर आप भी कई दिनों से राजस्थान के उदयपुर, जैसलमेर या जयपुर जैसे शहर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छा अवसर है. दरअसल, आईआरसीटीसी ने शहर और बजट के हिसाब से कई पैकेज लॉन्च किए हैं, जिनके जरिए आप आसानी से राजस्थान में घूम सकते हैं.

IRCTC की ओर से लॉन्च किए गए इन पैकेज में राजस्थान के अलग अलग शहर घूमने का मौका दिया जा रहा है. कई पैकेज में एक से ज्यादा शहर भी हैं, जिनके लिए आप थोड़े ज्यादा पैसे देकर घूम सकते हैं. इन पैकेज में खास बात ये है कि आपको एक बार पैसा देना होगा, जिसके बाद आपको होटल, घूमने आदि की कोई दिक्कत नहीं होगी और आपको पहले से हर जगह की बुकिंग मिलेगी. इससे आप मजे से घूम सकते हैं. आइए जानते हैं 8 हजार से 14 हजार वाले उन पैकेज के बारे में, जिनके जरिए आप कम पैसे में राजस्थान घूम सकते हैं.

जयपुर-अजमेर-पुष्कर-उदयपुर-जयपुर

इस पैकेज में आप जयपुर, अजमेर, पुष्कर, उदयपुर घुमाया जाएगा और फिर से जयपुर छोड़ दिया जाएगा. इससे ये जयपुर से शुरू होने वाला पैकेज जयपुर में खत्म होगा और यह कुल 4 रात और 5 दिन का पैकेज है. अगर आप दो लोगों के लिए पैकेज बुक करते हैं तो आप आपको 14745 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से देने होंगे और तीन जनों के लिए बुकिंग करते हैं तो 10780 रुपये एक व्यक्ति के हिसाब से देने होंगे.

जोधपुर- जैसलमेर, बीकानेर, जोधपुर

इस पैकेज में आपको जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर घुमाया जाएगा और फिर जोधपुर में यह पैकेज खत्म होगा. इसमें 3 दिन रात और 4 दिन का पैकेज होगा और आपको तीन शहर घुमाए जाएंगे. अगर आप दो लोगों के लिए पैकेज बुक करते हैं तो आप आपको 13265 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से देने होंगे और तीन जनों के लिए बुकिंग करते हैं तो 10265 रुपये एक व्यक्ति के हिसाब से देने होंगे.

उदयपुर-कुभलगढ़

यह पैकेज सिर्फ उदयपुर के लिए है. इसमें 2 रात और 3 दिन का पैकेज होगा. इसमें सिर्फ उदयपुर और कुंभलगढ़ घुमाया जाएगा. अगर आप दो लोगों के लिए पैकेज बुक करते हैं तो तीन दिन के इस पैकेज के लिए आपको सिर्फ 8475 रुपये देने होंगे.

जैसलमेर- द डेजर्ट एडवेंचर

उदयपुर की तरह यह पैकेज जैसलमेर के लिए है. इसमें आपको 2 रात और 3 दिन के लिए 8305 रुपये देने होंगे. वहीं, अगर आप तीन लोगों के लिए बुक करते हैं तो आपको एक आदमी के लिए 6320 रुपये देने होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-



Leave a Reply

सम्बंधित खबर