शेयर बाजार की कमजोर शुरूआत, 15000 अंक के नीचे आया निफ्टी

शेयर बाजार की कमजोर शुरूआत, 15000 अंक के नीचे आया निफ्टी


मुंबई. मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में भी कमजोरी देखने को मिल रही है. आज के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लाल निशान में दिख रहे हैं. निफ्टी 15000 के नीचे चला गया है. सेंसेक्स में भी 178 अंकों की कमजोरी है और यह 50711 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है.

वहीं निफ्टी में 21 अंकों की कमजोरी है और यह 14961 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में कमजोरी है तो मेटल शेयरों में खरीददारी देखने को मिल रही है. सरकारी बैंक शेयरों में 1.5 फीसदी से ज्यादा कमजोरी देखने को मिल रही है.
इसके अलावा इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी और एसबीआई जैसे फाइनेंशियल शेयरों में कमजोरी नजर आ रही है. वहीं ओएनजीसी आज 2 प्रतिशत मजबूत दिख रहा है. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो आज प्रमुख एशियाई बाजारों में मिले जुले संकेत मिल रहे हैं. शुक्रवार को डाउ जोंस मजबूत होकर बंद हुआ था.
आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 12 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है, जबकि 18 शेयरों में कमजोरी है. ओनएनजी, टेक महिंद्रा, एचडीसफसी बैंक, इंफोसिस, एनटीपीसी और एशियन पेंट्स आज के टॉप गेनर्स में शामिल हैं. वहीं टॉप लूजर्स की बात करें तो बजाज ऑटो, एलएंडटी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, एचसीएल टेक, एचडीएफसी, टीसीएस और बजाज फिनसर्व शामिल हैं. Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-



Leave a Reply