मोदी ने वंदे मातरम भवन की चर्चा की, तो वाघेला ने सरदार पटेल भवन याद दिलाया!

मोदी ने वंदे मातरम भवन की चर्चा की, तो वाघेला ने सरदार पटेल भवन याद दिलाया!


प्रदीप द्विवेदी. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव करीब हैं. इसे लेकर अपने दौरे के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को हुगली पहुंचे थे, जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि- राज्य की अब तक की सरकारों ने इस ऐतिहासिक क्षेत्र को अपने हाल पर छोड़ दिया है. यहां के इन्फ्रास्ट्रक्चर को, यहां की धरोहरों को बेहाल होने दिया गया. उन्होंने कहा कि वंदे मातरम भवन, जहां बंकिम चंद्र चटर्जी पांच साल रहे, वो बहुत बुरी हालत में है.

उन्होंने कहा कि ये वो भवन है, जहां उन्होंने वंदे मातरम की रचना को लेकर मंथन किया. वो वंदे मातरम जिसने आजादी की लड़ाई में नए प्राण फूंके और राज्य की सरकार ने इसे इसके हाल पर छोड़ दिया. जब बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी तो हर बंगालवासी अपनी संस्कृति का गौरवगान बिना किसी के डर के कर सकेगा.

इस पर निशाना साधते हुए गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि- चुनावों के टाइम पर महानुभावों को याद किया जाता है, लेकिन बाद में उनको भुला दिया जाता है.

एक फोटो साझा करते हुए उन्होंने ट्वीट किया- अहमदाबाद में सरदार पटेल भवन जिसमें सरदार साहब 10 साल रहे थे, उसकी हालात ऐसी है. जब मेरी सरकार ने अहमदाबाद एयरपोर्ट का नाम सरदार पटेल के नाम किया था, तब भी भाजपा का विरोध था.

https://twitter.com/ShankersinhBapu/status/1363822907009368072

याद रहे, विभिन्न चुनावों में सियासी लाभ के नज़रिए से ही सरदार पटेल का संदर्भ लेकर पीएम मोदी और उनके समर्थक कांग्रेस पर निशाना साधते रहे हैं, लेकिन वाघेला ने इस ट्वीट के जरिए, बीजेपी का दूसरा पक्ष दिखाने की कोशिश की है!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-



Leave a Reply