मनरेगा में मजदूरी कर रहा था पांच हजार का इनामी डकैत भालचंद्र

मनरेगा में मजदूरी कर रहा था पांच हजार का इनामी डकैत भालचंद्र

प्रेषित समय :18:54:19 PM / Wed, Feb 24th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/सतना. मध्यप्रदेश के सतना जिले के पांच हजार रुपए के ईनामी डकैत भालचंद्र उर्फ भाईचंद्र उर्फ भल्ला उर्फ पांडे यादव को सतना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. भालचंद्र फरारी में ही मनरेगा में मजदूरी करता रहा, लेकिन जैसे ही सोशल मीडिया पर भालचंद्र का मनरेगा में मजदूरी करने का सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल हुआ तो पुलिस सक्रिय हो गई थी.

पुलिस अधिकारियों की माने तो मध्यप्रदेश-उत्तरप्रदेश की सीमा में आंतक का पर्याय बन चुके डेढ़ लाख रुपए के इनामी डकैत गौरी यादव व भालचंद्र आपस में रिश्तेदार है, जिसके चलते भालचंद्र कई वर्षो से गौरी यादव के संपर्क में रहा. भालचंद्र ने मई 2020 में गौरी यादव गैंग के साथ मिलकर ग्राम जिल्लहा में सौखीलाल व अन्य दो लोगों को पकड़कर जंगल में बंदूक की बट से हमला किया था, यहां तक कि बीड़ी पत्ती की ठेकेदारी करने के बदले 50 हजार रुपए की मांग की थी, जिसपर मझगवां थाना में प्रकरण दर्ज किया गया था, इस घटना के बाद से भालचंद्र फरार रहा, जिसकी गिरफ्तारी पर एसपी ने पांच हजार रुपए का ईनाम भी घोषित किया था. 

इसके बाद जनवरी 2021 में भी भालचंद्र ने गौरी यादव गैंग के साथ मिल कर बहिलपुरवा के दादरी जंगल मे वन विभाग के काम को बंद कराते हुए कर्मचारियों पर हमला किया था, यहां पर भी रुपयों की मांग की थी. पुलिस की टीमें फरार ईनामी डकैत भालचंद्र की तलाश में जुटी रही, इस बीच सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हुआ जिसमें भालचंद्र के मनरेगा में मजदूरी करने की बात चर्चाओं में आ गई, इस खबर के बाद पुलिस अधिकारियों के दावों की पोल खुल गई. इसके बाद से पुलिस अधिकारी सक्रिय हो गए, जिन्होने सरगर्मी से तलाश करते हुए भालचंद्र को गिरफ्तार कर लिया. गौरतलब है कि मझगवां जनपद पंचायत के अंतर्गत पडमनिया जागीर पंचायत की सरपंच गौरी यादव की बहन है जिसके चलते पुलिस रिकार्ड में फरार डकैत पंचायत के जॉव कार्ड में मजदूरी लेता रहा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पमरे केे सागर, कटनी, सतना होकर चलेगी बांद्रा-गोरखपुर नई हमसफर, दो अन्य ट्रेनों का भी संचालन

जबलपुर में नकाबपोश बदमाशों ने महिलाओं को बनाया निशाना, सोने का मंगलसूत्र, चैन लूटकर भागे

जबलपुर में होगा सेना के जाबांजों का सम्मान, फरवरी 27 को जबलपुर अलंकरण समारोह, शौर्य और वीरता के लिए होंगे सम्मानित

जबलपुर पुलिस ने पकड़े शातिर नकबजन, इस क्षेत्र के लोग सो पाएगे चैन की नींद

जबलपुर की युवती को सागर में बंधक बनाकर रेप..!

जबलपुर में अपर कलेक्टर बने निगमायुक्त, निगमायुक्त बने अपर कलेक्टर, देखें वीडियो

मुम्बई से जबलपुर आ रही नकली चायपत्ती, चाय की दुकानों पर दुकान संचालक करता रहा सप्लाई

जबलपुर में भू-माफियाओं ने बेच दी पांच हजार वर्गफीट सीलिंग की जमीन, कलेक्ट्रेट से हो गई रजिस्ट्री, अधिकारी पहुंचे, कार्यवाही नदारद, देखें वीडियो

जबलपुर के एनएच 07 पर बाईक सवारों को टक्कर मारकर हाईवा पलटा, दो की मौत

Leave a Reply