अहमदाबाद टेस्ट: 112 रनों पर सिमटी इंग्लैंड की पहली पारी, अक्षर पटेल ने झटके छह विकेट

अहमदाबाद टेस्ट: 112 रनों पर सिमटी इंग्लैंड की पहली पारी, अक्षर पटेल ने झटके छह विकेट

प्रेषित समय :18:42:55 PM / Wed, Feb 24th, 2021

अहमदाबाद. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम बन चुके मोटेरा में भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट खेला जा रहा है. इस डे-नाइट टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड पहली पारी में 112 रन पर सिमट गई. करियर का दूसरा टेस्ट खेल रहे स्पिनर अक्षर पटेल ने 6 विकेट लिए. इनके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए.

7 इंग्लिश बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके

1.32 लाख दर्शकों की क्षमता वाले नए बने इस स्टेडियम में पहली बार इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है. पहली पारी में इंग्लैंड के लिए 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके. इनमें जॉनी बेयरस्टो और ओपनर डॉम सिबली शून्य पर आउट हुए. भारत में पहली बार टेस्ट खेल रहे जैक क्राउली ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए.

इंग्लैंड की खराब शुरुआत रही

इंग्लैंड की शुरूआत बेहद खराब रही. टीम ने 27 रन पर ही 2 विकेट गंवा दिए थे. 100वां टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने इंग्लैंड को पहला झटका दिया था. ओपनर डॉम सिबली 1 रन बनाकर आउट हुए. इशांत की बॉल पर स्लिप में रोहित शर्मा ने उनका कैच लिया.

अक्षर ने 6 विकेट लेकर मिडिल ऑर्डर ढहाया

स्पिनर अक्षर पटेल ने 6 विकेट लेकर इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर को ढहाया. उन्होंने मैच के 7वें ओवर में इंग्लिश टीम को दूसरा झटका दिया. उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को एलबीडबलू किया. अक्षर ने जैक क्राउली को 53 रन पर एलबीडबलू किया. क्राउली के करियर की यह चौथी टेस्ट फिफ्टी रही. भारतीय स्पिनर ने बेन स्टोक्स (6) को भी एलबीडबलू किया. उन्होंने जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड को आउट किया. आखिर में बेन फोक्स को क्लीन बोल्ड किया.

अश्विन ने 3 विकेट लिए

स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए. उन्होंने इंग्लिश टीम को तीसरा झटका देते हुए कप्तान जो रूट को 17 रन पर एलबीडबलू किया. अश्विन ने ओली पोप (1 रन) को क्लीन बोल्ड किया. इसके बाद इंग्लैंड को 8वां झटका देते हुए जैक लीच को कैच आउट कराया.

इंडिया टीम में 2 और इंग्लैंड टीम में 4 बदलाव

इंग्लैंड टीम में 4 बदलाव किए गए. रोरी बर्न्स, डेन लॉरेंस, ओली स्टोन और मोइन अली को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया. उनकी जगह जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो और जैक क्राउली की वापसी हुई.

टीम इंडिया में कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव किए हैं. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई. साथ ही स्पिनर कुलदीप यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिला.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत- इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच: इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का फैसला

पिंक बॉल टेस्ट में परिस्थितियों का लाभ उठाना हमारा लक्ष्य: रुट

तीसरे टेस्ट मैच में एक सत्र में ही बदल सकता है खेल का रुख: इशांत शर्मा

पुडुचेरी में नारायणसामी की सरकार बचेगी या जायेगी, फ्लोर टेस्ट आज

बेला हदीद ने शेयर की लेटेस्ट तस्वीरें, फ्लोरटच ड्रेस, पैंटसूट में दिए पोज

डे-नाइट टेस्ट के लिए तैयार टीम इंडिया:कोहली ने ट्रेनिंग में पसीना बहाया

Leave a Reply