Google Maps ने लॉन्च किया डार्क मोड फीचर, आपके फोन की बैटरी को करेगा सेव

Google Maps ने लॉन्च किया डार्क मोड फीचर, आपके फोन की बैटरी को करेगा सेव

प्रेषित समय :08:40:26 AM / Thu, Feb 25th, 2021

नई दिल्ली. दिग्गज नेविगेशन ऐप गूगल मैप्स आए दिन अपने यूजर्स की सुविधा के लिए नए फीचर्स को ऐप में शामिल करता रहता है. अब इसमें डार्क मोड फीचर भी शामिल हो गया है. इस फीचर को यूजर्स जब चाहें ऑन या ऑफ कर सकते हैं.  कंपनी दुनिया भर के यूजर्स के लिए नए डार्क थीम गूगल मैप्स फीचर को रोल आउट कर रही है.

गूगल मैप्स एप्लिकेशन की सेटिंग में जाकर यूजर्स डार्क मोड फीचर को एक्टिवेट कर सकते हैं. यूजर्स को थीम पर टैप करना होगा और फिर  'ऑलवेज इन डार्क थीम'  पर टैप करना होगा. दोबारा लाइट मोड में ऐप इस्तेमाल करने के लिए आपको 'ऑलवेज इन लाइट थीम' पर टैप करना होगा.

नया डार्क मोड अनावश्यक आंख पर जोर से बचाने के साथ-साथ बैटरी बचाने में भी यूजर्स की मदद करेगा. इससे पहले, नक्शा नेविगेट करते समय डार्क मोड में चला जाता था, जो दिन के समय पर निर्भर करता था. पहले सूर्यास्त के बाद गूगल मैप्स डार्क मोड में चला जाता था और सूर्योदय के बाद ब्राइट या डिफॉल्ट मोड पर वापस आ जाता था.

गूगल ने मंगलवार को अन्य फीचर अपग्रेड के बारे में बताया. एंड्रॉयड ऑटो में नए फीचर के रुप में कस्टम वॉलपेपर शामिल होगी जिसमें वाहन मालिकों की पसंद के अनुसार पर्सनलाइज्ड किया जा सकता है. इसके अतिरिक्त, कारों में  एंड्रॉयड ऑटो इन-कार गेम्स को सपोर्ट करेगा. ये गेम्स वॉयस-एक्टिवेटेड होंगे और लॉन्ग ड्राइव के दौरान प्ले किए जा सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गूगल असिस्टेंट की सपोर्ट के साथ भारत में लॉन्च हुई लेनोवो स्मार्ट क्लॉक एसेंशियल

टेलिग्राम बना दुनिया का सबसे ज्यादा डाउनलोड किये जाने वाला ऐप

सिग्नल एप्प में शामिल हुए दो नए कमाल के फीचर्स

Leave a Reply