एमपी: विद्युत उपभोक्ता के बैंक खाते सीज करने का बयान नादिरशाही, कांग्रेस की मांग एमडी को हटाये सरकार

एमपी: विद्युत उपभोक्ता के बैंक खाते सीज करने का बयान नादिरशाही, कांग्रेस की मांग एमडी को हटाये सरकार

प्रेषित समय :17:06:18 PM / Thu, Feb 25th, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश विद्युत कंपनी द्वारा बिजली के बिल ना भरने पर उपभोक्ता के बैंक खाते सीज करवाने का निर्देश भारतीय जनता पार्टी सरकार की नादिरशाही मानसिकता का द्योतक है. प्रदेश कांग्रेस के मीडिया उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इसका भरपूर विरोध करेगी.

उन्होंने स्मरण दिलाया है कि उपचुनाव के दौरान तो मुख्यमंत्री स्वयं जनता से यह कहते थे कि जो बड़े हुए और फर्जी बिजली बिल आ रहे हैं उन्हें उपभोक्ता ना भरे और अगर विभाग किसी उपभोक्ता की बिजली काटेगा तो स्वयं शिवराज जी खंबे पर चढ़कर उसका कनेक्शन जोड़ देंगे. लेकिन आज उनकी ही सरकार में कुर्कियां हो रहीं हैं और खाते सीज करने की धमकियां दी जा रही हैं.

उन्होंने जानना चाहा है कि क्या बिजली विभाग को इनकम टैक्स और ईडी जैसे अधिकार प्राप्त हो गए हैं? क्या बिजली का बिल ना भरे जाने पर उपभोक्ता की निजता पर हमला किया जा सकता है? सरकार यह भी तो बताए कि बीस-पचास गुना बिजली बिल बनाने वाले अधिकारियों पर बिजली कंपनी ने आज तक क्या कार्यवाही की है? एक तरफ बिजली मंत्री के भाई ही लाखों रुपए का बिजली का बिल नहीं चुका पाते हैं और दूसरी तरफ बिजली विभाग साधारण और ईमानदार उपभोक्ताओं को धमकाने का काम कर रहा है.

गुप्ता ने मांग की कि सरकार बताये कि सरकारी संगठनों पर बिजली  बिल का कितना बकाया शेष है और आम उपभोक्ता पर कितना बकाया है? क्या बिजली विभाग में साहस है कि वह भुगतान न कर पाने वाले नगर निगमों के खातों को सीज करवाये? गुप्ता ने इस तरह के बयान देने वाले विद्युत कंपनी के प्रबंध संचालक को तत्काल हटाने की मांग की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में डॉक्टर ने डॉक्टर से ली रिश्वत, बिल पास करने के बाद मांग रहा था 30 फीसदी रकम

लोकसभा में कृषि बिलों पर राहुल गांधी ने की सरकार की आलोचना, कहा जमाखोरी को मिलेगा बढ़ावा

Leave a Reply