ईरान में मर चुकी थी महिला फिर भी शव को फांसी पर लटकाया

ईरान में मर चुकी थी महिला फिर भी शव को फांसी पर लटकाया

प्रेषित समय :09:02:11 AM / Thu, Feb 25th, 2021

तेहरान। ईरान में एक महिला को पति की हत्‍या के जुर्म में फांसी दी जानी थी। मगर इसके पहले ही उसको हार्ट अटैक आया जिससे उसकी मौत से हो गई। मौत हो जाने के बाद भी उसके शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया गया। मिली जानकारी के मुताबिक महिला का पति ईरान में intelligence officer था। तेहरान के बाहरी इलाके कराज की राजाई शहर की जेल में यह फांसी की घटना हुई।

उस महिला के वकील ने बताया है कि इस महिला का नाम जाहरा इस्‍माइली था। उसके दो बच्‍चे हैं। महिला का पति उससे और उसके बच्‍चों से खूब मारपीट करता था। एक दिन जब उसके पति ने उसे और उसके बच्चों को मार रहा था जिससे तंग आकर उस महिला ने अपने की हत्या कर दी। ज्ञात हो कि ईरान का कानून काफी सख्‍त है, ऐसे में उसे फांसी की सजा सुनाई गई।

ईरान का प्रशासन जाहरा को फांसी पर चढ़ाना ही चाहता था। ईरान में आंख के बदले आंख का कानून है, इसी वजह से महिला की सास को ये अधिकार दिया गया कि वह अपने बेटे की मौत का बदला ले सके। वकील ने कहां कि मीडिया को बताया कि जाहरा से पहले वहां 16 लोगों को फांसी दी जानी थी। जिसकी वजह से जाहिरा डर और तनाव में आ गई थी जिसके कारण उसे हार्ट अटैक आया और उसकी मौत हो गई।

वकील ने आगे बताया कि प्रशासन ने मानवीयता भूलकर महिला के शव के हाथ बांधे और उसे स्‍टूल पर बैठा दिया। उस शव के गले में फंदा पड़ा था। उस समय उस महिला की सास भी वहां मौजूद थी जिसने उसके स्‍टूल में लात मारी और जाहरा का शव फंदे पर झूलने लगा।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ईरानी सेना ने किया नई मिसाइल का सफल परीक्षण, टेंशन में आ सकते हैं अमेरिका-इजराइल

इजरायली दूतावास के बाहर हुये बम विस्फोट में ईरानी कनेक्शन? जैश उल हिंद ने ली धमाके की जिम्मेदारी

वीभत्स घटना: पड़ोसी की पहले की हत्या, फिर निकाल लिया दिल और आलू के साथ पकाकर घरवालों को खिलाया

पाकिस्तान, भारत से वीजा आश्वासन नहीं मिलने पर टी20 विश्व कप कहीं और कराने की मांग करता रहेगा

कोरोना से निपटने भारत के प्रयासों की विश्व स्वास्थ्य संगठन ने की सराहना

Leave a Reply