145 रनों पर सिमटी टीम इंडिया की पारी, रूट ने झटके 5 विकेट

145 रनों पर सिमटी टीम इंडिया की पारी, रूट ने झटके 5 विकेट

प्रेषित समय :16:38:29 PM / Thu, Feb 25th, 2021

अहमदाबाद. भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद में खेला जा रहा है. बुधवार 24 फरवरी को शुरू हुए इस मैच का आज दूसरा दिन है. पहले दिन अक्षर पटेल की शानदार गेंदबाजी के आगे पूरी इंग्लिश टीम पहली पारी में महज 112 रन पर सिमट गई थी.

भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 99 रन बनाए थे. दूसरे दिन पहले सेशन में भारत की पहली पारी 145 रन पर सिमट गई. पहली पारी के आधार पर भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 33 रन की बढ़त हासिल है.

मैच के पहले दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया. भारत की तरफ से 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे इशांत ने पहली सफलता हासिल की. इसके बाद अक्षर पटेल और आर अश्विन ने मिलकर इंग्लैंड के 9 बल्लेबाजो के विकेट हासिल किए. अपना दूसरा टेस्ट खेलने उतरे अक्षर ने पहली पारी में 38 रन देकर 6 विकेट हासिल किए. वहीं अश्विन ने 26 रन खर्च कर 3 सफलता हासिल की.

भारत ने दूसरे दिन 33 रन के स्कोर पर ओपनर शुभमन गिल का विकेट गंवाया. 11 रन बनाकर वह जोफ्रा आर्चर के शिकार बने. इसके बाद अनुभवी चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खोले जैक लीच की गेंद पर आउट होकर वापस लौटे. 27 रन पर बल्लेबाजी कर रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी लीच ने ही आउट किया.

वहीं टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे जैक लीच का शिकार बने और 7 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. रोहित शर्मा 66 रन बनाकर जैक लीच की गेंद पर जबकि रिषभ पंत एक रन बनाकर जो रूट की गेंद पर आउट हुए. जो रूट ने पाँच विकेट हासिल किये.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पिंक बॉल टेस्ट में परिस्थितियों का लाभ उठाना हमारा लक्ष्य: रुट

तीसरे टेस्ट मैच में एक सत्र में ही बदल सकता है खेल का रुख: इशांत शर्मा

डे-नाइट टेस्ट के लिए तैयार टीम इंडिया:कोहली ने ट्रेनिंग में पसीना बहाया

Leave a Reply