चौथा टेस्ट नहीं खेलेंगे बुमराह: निजी कारण से तेज गेंदबाज ने नाम वापस लिया, इंग्लैंड से 4 मार्च को होना है मुकाबला

चौथा टेस्ट नहीं खेलेंगे बुमराह: निजी कारण से तेज गेंदबाज ने नाम वापस लिया, इंग्लैंड से 4 मार्च को होना है मुकाबला

प्रेषित समय :15:47:35 PM / Sat, Feb 27th, 2021

अहमदाबाद. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट नहीं खेलेंगे. उन्होंने निजी कारण से मैच से हटने के अपील की थी, जिसे बीसीसीआई ने स्वीकार कर लिया है. इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट 4 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. बीसीसीआई ने बुमराह का रिप्लेसमेंट नहीं लिया है.

सीरीज में भारत को 2-1 की बढ़त

टीम इंडिया ने 4 टेस्ट की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. पहला टेस्ट इंग्लैंड ने 227 रन से जीता था. इसके बाद टीम इंडिया ने दूसरा टेस्ट 317 रन से अपने नाम कर सीरीज बराबर कर दी थी. यह तीसरा टेस्ट जीतकर टीम इंडिया टेस्ट चैम्पियनशिप की पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. चैम्पियनशिप का फाइनल 18 जून को इंग्लैंड के लॉर्ड्स में होगा. भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए अब सीरीज का आखिरी मैच जीतना या ड्रॉ कराना जरूरी है.

सीरीज में बुमराह ने 2 टेस्ट खेले, 4 विकेट लिए

बुमराह ने सीरीज में 2 टेस्ट खेले, जिसकी 3 पारी में 48 ओवर कर 4 विकेट लिए. इस दौरान उन्होंने एक पारी में 84 रन देकर 3 विकेट भी लिए थे. बुमराह ने सीरीज का पहला टेस्ट खेला था, जिसमें भारत को हार मिली थी. दूसरे मैच में उनकी जगह मोहम्मद सिराज को मौका मिला था. यह मैच भारत ने जीता था. सीरीज के तीसरे टेस्ट में सिराज की जगह बुमराह को टीम में शामिल किया गया था. यह मैच भारत ने जीता. बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में सिर्फ 6 ओवर बॉलिंग की थी. दो दिन में खत्म हुए इस मैच में कुल 30 विकेट गिरे थे, जिसमें 28 स्पिनर्स को मिले.

बुमराह 6 महीने से लगातार क्रिकेट खेल रहे

जसप्रीत बुमराह 6 महीने से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. लॉकडाउन के बाद बुमराह ने 19 सितंबर से यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खेला था. उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए 15 मैच में 27 विकेट लिए थे. इसके बाद वे सीधे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चले गए थे. यहां उन्होंने 3 वनडे और 4 टेस्ट की सीरीज खेली. ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज के लिए सिलेक्ट किया गया था. बुमराह ने करियर में अब तक 19 टेस्ट में 38 और 67 वनडे में 108 विकेट लिए हैं. उनके नाम 50 टी-20 में 59 विकेट दर्ज हैं.

चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, लोकेश राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आर अश्विन ने रचा इतिहास, बने सबसे तेजी से 400 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज

पिंक बॉल टेस्ट में परिस्थितियों का लाभ उठाना हमारा लक्ष्य: रुट

Leave a Reply