लौटी शेयर बाजार में रौनक, 600 अंक चढ़ा सेंसेक्स

लौटी शेयर बाजार में रौनक, 600 अंक चढ़ा सेंसेक्स

प्रेषित समय :10:10:32 AM / Mon, Mar 1st, 2021

मुंबई. मजबूत ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में शानदार तेजी रिकवरी देखने को मिली है. कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स में जोरदार तेजी है. बीते हफ्ते शुक्रवार को जीडीपी डाटा अर्थव्यवस्था को लेकर उम्मीद जताने वाला रहा है, जिससे बाजार सेंटीमेंट मजबूत हुआ है.

फिलहाल सेंसेक्स में 600 अंकों से ज्यादा तेजी है और यह 49,721 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं निफ्टी भी 186 अंकों से ज्यादा मजबूत होकर 14715 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. कारोबार में आईटी, बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में जोरदार एक्शन देखने को मिल रहा है.

पावरग्रिड और ओएनजीसी जैसे शेयरों में 3 प्रतिशत से ज्यादा तेजी है. एयरटेल में करीब 3 प्रतिशत गिरावट है. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो आज प्रमुख एशियाई बाजारों में गिरावट है. वहीं शुक्रवार को डाउ जोंस में 469.64 अंकों की गिरावट रही और यह 30,932 के स्तर पर बंद हुआ था.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 29 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. पावरग्रिड और ओएनजीसी में 4 प्रतिशत के करीब तेजी है. अल्ट्राटेक सीमेंट, टेक महिंद्रा, एमएंडएम, एनटीपीसी, एचसीएल टेक, टीसीएस और टाइटन कंपनी आज के टॉप लूजर्स में शामिल हैं. एयरटेल में 2 प्रतिशत से ज्यादा गिरावट है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-



Leave a Reply