एमपी में कोरोना वैक्सीनेशन हुआ शुरू, स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने लगवाया कोरोना का पहला टीका

एमपी में कोरोना वैक्सीनेशन हुआ शुरू, स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने लगवाया कोरोना का पहला टीका

प्रेषित समय :13:04:29 PM / Mon, Mar 1st, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेा में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण आज सोमवार सुबह शुरू हो गया है. जिसमें 60 साल से ज्यादा उम्र वाले और 45-59 साल तक के को-मोर्बिडिटी वालों को टीका लगेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा टीका लगाए जाने के बाद मध्य के प्रदेश जेपी अस्पताल में पहला टीका स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी लगवाया है.

जयप्रकाश अस्पताल में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने टीका लगवाया. अस्पताल में 60 साल से अधिक उम्र के बुजुगोज़्ं का टीकाकरण कार्यक्रम शुरू करने के लिए गुब्बारे और फूलों से सजाया गया है. मुख्य गेट पर बुजुर्गों के लिए व्हीलचेयर के साथ वार्ड बॉय तैनात हैं. वही फस्र्ट फ्लोर पर जाने के लिए लिफ्ट पर ऑपरेटर की ड्यूटी लगाई गई है. फस्र्ट फ्लोर पर रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गई है.

टीकाकरण में नागरिकों को कोविन 2.0 पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कर स्लॉट बुक करने की सुविधा दी गई है. पोर्टल से हफ्तेभर आगे के लिए भी स्लॉट बुक किए जा सकेंगे. लेकिन यह ध्यान रखना होगा कि जिस दिन आपको वैक्सीन लगवानी है उससे एक दिन पहले दोपहर 12 बजे तक रजिस्ट्रेशन जरूर कराना होगा. अधिकारियों के अनुसार सोमवार को शहर में जिन केंद्रों पर टीके लगाए जाएंगे उन सभी पर ऑनसाइट रजिस्ट्रेशन नहीं होंगे.

प्रदेश में इस सप्ताह की 1, 3, 4 और 6 मार्च को वैक्सीनेशन सेंटर पर कोरोना का टीका लगेगा. वैक्सीन लगवाने से 1 दिन पहले दोपहर 12 बजे तक रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा. रजिस्ट्रेशन के लिए जिस दस्तावेज का उपयोग किया गया है, वैक्सीनेशन के दिन उसे साथ लेकर जाना होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-



Leave a Reply