भारत अगर टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचता है तो स्थगित हो सकता है एशिया कप: एहसान मनी

भारत अगर टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचता है तो स्थगित हो सकता है एशिया कप: एहसान मनी

प्रेषित समय :12:47:49 PM / Mon, Mar 1st, 2021

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चैयरमैन एहसान मनी का कहना है कि भारत अगर वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचता है तो एशिया कप 2021 को स्थगित किया जा सकता है. गौरतलब है कि एशिया कप का आयोजन इस साल श्रीलंका में जून में होना है जबकि वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी 18 से 22 जून तक लंदन के लॉर्डस मैदान पर खेला जाएगा.

एहसान मनी ने कराची में मीडिया से बातचीत में कहा कि एशिया कप को पिछले साल होना था, लेकिन इसे 2021 के लिए स्थगित किया गया था. मौजूदा स्थिति में ऐसा लगता है कि यह इस साल नहीं कराया जा सकता है, क्योंकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी जून में होना है. श्रीलंका ने कहा है कि वह जून में इस टूर्नामेंट को कराने की कोशिश करेगा.

पीसीबी चेयरमैन ने आगे कहा कि दोनों टूर्नामेंट के बीच तारीखों में टकराव हो रहा है. हमें लगता है कि एशिया कप का आयोजन नहीं हो पाएगा और इसे 2023 तक स्थगित कर देना चाहिए.

बता दें कि एशिया कप का आयोजन पिछले साल सिंतबर में होना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे स्थगित किया गया था. एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को करनी थी लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सुरक्षा कारणों का हवाला देकर इसका आयोजन स्थल बदलने की अपील की थी.

गौरतलब है कि पिछली दो बार की तरह इस बार भी एशिया कप टी-20 फार्मेट में खेला जाएगा. हालांकि, पहले यह 50 ओवर का होता था. इस टूर्नामेंट में कुल पांच देशों की टीमें हिस्सा लेती हैं, जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की क्रिकेट टीमें शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-



Leave a Reply