सूरत में कपड़ा मिल में लगी भीषण आग से करोड़ों का नुकसान, दो दमकल कर्मी हुये घायल

सूरत में कपड़ा मिल में लगी भीषण आग से करोड़ों का नुकसान, दो दमकल कर्मी हुये घायल

प्रेषित समय :11:17:01 AM / Mon, Mar 1st, 2021

सूरत. सूरत की एक कपड़ा मिल में आग लगने से करोड़ों का सामान खाक हो गया. सूरत शहर के पांडेसरा इलाके में प्रेरणा कपड़ा मिल में रविवार रात करीब 10 बजे आग लग गई. आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 15 गाडिय़ों को लगाया गया. मिल के अंदर रखे केमिकल की वजह से आग बेकाबू होती जा रही थी. इस घटना में दो दमकलकर्मी घायल हो गए. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.

दक्षिणी क्षेत्र के संभागीय अधिकारी (अग्निशमन) राजू गायकवाड ने बताया कि सूरत के पंडेसरा औद्योगिक क्षेत्र में प्रेरणा मिल की तीसरे मंजिल पर स्थित एक कारखाने में आग रविवार रात करीब 10 बजे लगी थी. उन्होंने बताया कि आग बुझाने के लिए दमकल की करीब 15 गाडिय़ों को घटनास्थल भेजा गया और देर रात करीब दो बजे तक आग पर काबू पा लिया गया.

अधिकारी ने बताया कि फैक्ट्री के अंदर 12 से अधिक कर्मी मौजूद थे, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. आग बुझाने में इस्तेमाल यंत्र में विस्फोट होने से हमारे दो दमकल कर्मी घायल हो गए. उन्होंने बताया कि घायलों में से एक कर्मी की हड्डी टूट गई है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मिल में आग सबसे पहले तीसरी मंजिल पर लगी वहां पर कपड़ो के जत्थे रखे हुए थे जिसकी वजह से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. आग की वजह से लाखों रुपये का कपड़ा, मशीनें और मिल में रखा केमिकल खाक हो गया है. आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-



Leave a Reply