गिरावट के साथ बंद हुये शेयर बाजार, 599 अंक नीचे लुढ़का सेंसेक्स

गिरावट के साथ बंद हुये शेयर बाजार, 599 अंक नीचे लुढ़का सेंसेक्स

प्रेषित समय :16:15:01 PM / Thu, Mar 4th, 2021

मुंबई. कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में बिकवाली देखने को मिली है. कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लाल निशान में बंद हुए हैं. निफ्टी कमजोर होकर 15050 के स्तर के तक आ गया है. सेंसेक्स फिर 51900 के नीचे बंद हुआ है. कारोबार के अंत में सेंसेक्स में करीब 599 अंकों की कमजोरी रही है और यह 50,846 के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं निफ्टी भी 165 अंक कमजोर होकर 15081 के स्तर पर बंद हुआ है.

इसके पहले शेयर बाजार में लगातार तीन दिन तेजी रही थी. आज कारोबार में बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में कमजोरी देखने को मिली है. मेटल और आईटी शेयरों पर भी दबाव देखने को मिला है. एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक आज के टॉप लूजर्स में शामिल हैं.

जबकि अल्ट्राटेक सीमेंट और डॉ रेड्डीज आज के टॉप गेनर्स हैं. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो बॉन्ड यील्ड बढऩे से बुधवार को अमेरिकी बाजारों पर दबाव दिखा था. वहीं आज एशियाई बाजरों में बिकवाली देखने को मिली है.

आज लॉजज़्कैप शेयरों में जमकर बिकवाली देखने को मिली है. सेंसेक्स 30 के 25 शेयर कमजोर होकर बंद हुए. टॉप लूजर्स की लिस्ट में एचडीएफसी, बजाज फिनसर्व, एलएंडटी, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक और एनटीपीसी शामिल हैं. वहीं अल्ट्राटेक सीमेंट, डॉ रेड्डीज, एशियन पेंट्स, एचयूएल और मारुति टॉप गेनर्स की लिस्ट में हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शेयर मार्केट: सेंसेक्स 447 और निफ्टी 158 अंक की बढ़त के साथ बंद, ऑटो सेक्टर में उछाल

शेयर बाजार में जारी है तेजी का रुख, सेंसेक्स में 450 अंकों का उछाल

शेयर मार्केट: सेंसेक्स 750 अंक उछला, जीडीपी के सकारात्मक आंकड़ों से निवेशक उत्साहित

लौटी शेयर बाजार में रौनक, 600 अंक चढ़ा सेंसेक्स

शेयर मार्केट में मचा हाहाकार, सेंसेक्स 1,939 प्वाइंट लुढ़ककर बंद, यह है कारण

Leave a Reply