जयपुर में निर्माणाधीन फैक्ट्री की चौथी मंजिल की छत गिरी, 8 मजदूर दबे, 1 की दबकर मौत, 2 गंभीर

जयपुर में निर्माणाधीन फैक्ट्री की चौथी मंजिल की छत गिरी, 8 मजदूर दबे, 1 की दबकर मौत, 2 गंभीर

प्रेषित समय :20:13:35 PM / Sun, Mar 7th, 2021

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर के सांगानेर में रविवार दोपहर एक बड़ा हादसा हो गया. सीतापुरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित फैक्ट्री में बन रही तीन मंजिला निर्माणाधीन इमारत की चौथी मंजिल की छत भरभराकर गिर गई. हादसे में 8 मजदूर दब गए. इनमें 1 की मौत हो गई, जबकि 7 मजदूरों का रेस्क्यू किया गया. ये निर्माणाधीन भवन सीतापुरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित नगर निगम फायर स्टेशन से कुछ दूरी पर है. घायल मजदूरों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले मरने वालों की संख्या 3 बताई जा रही थी, लेकिन बाद में पुलिस ने एक के मरने की पुष्टि की है.

जानकारी के मुताबिक, सीतापुरा आईटी पार्क रोड पर स्थित एक फैक्ट्री में तीन मंजिला फैक्ट्री बनाने का काम चल रहा था. इस भवन की तीसरी मंजिल आरसीसी की छत डालने का काम चल रहा था. इसी दौरान छत गिर गई और उस छत के नीचे यानी दूसरी मंजिल व ग्राउंड फ्लोर पर काम कर रहे 8 मजदूर उसके नीचे दब गए. हादसा होते ही वहां अफरा-तफरी मच गई और वहां काम कर रहे अन्य मजदूर उस मलबे में दबे अन्य मजदूरों को निकालने में जुट गए.

इस दौरान लोगों ने घटना के बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सिविल डिफेंस को बुलाया और राहत-बचाव का काम शुरू करवा दिया. सिविल डिफेंस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना में एक मजदूर का शव निकाला जा चुका है और 7 घायलों को बाहर निकालकर निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-



Leave a Reply